असंध चौक से रामलाल चौक तक बिछेगी सीवर लाइन

असंध चौक से माडल टाउन रामलाल तक बैलेंस सीवर लाइन बिछाई जाएगी। जिसका निगम ने 24.94 लाख का टेंडर जारी कर दिया गया। लेन को बिछाने में 45 दिन का समय लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:00 AM (IST)
असंध चौक से रामलाल चौक तक बिछेगी सीवर लाइन
असंध चौक से रामलाल चौक तक बिछेगी सीवर लाइन

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर में असंध चौक से माडल टाउन रामलाल तक बैलेंस सीवर लाइन बिछाई जाएगी। जिसका निगम ने 24.94 लाख का टेंडर जारी कर दिया गया। लेन को बिछाने में 45 दिन का समय लगेगा। पानी निकासी व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पहले भी सीवर लेन बिछाने की मांग की जा चुकी है जो अब पूरी हो गई। लेकिन इससे पहले अब भी नगर निगम व जन स्वास्थ्य विभाग के बीच यह समझ नहीं आ रहा है कि यह काम कौन करवाएगा। आनलाइन टेंडर में नगर निगम ने यह काम अमृत योजना के तहत करवाना है।

बता दें कि सीवर लाइन बिछाने का कार्य जन स्वास्थ्य विभाग ने करना होता है। लेकिन प्रदेश सरकार ने नगर निगम को अमृत योजना के तहत सीवर लाइन बिछाने के लिए अप्रूवल दी है। लेकिन अब नगर निगम के अधिकारी भी उलझे हुए हैं। कैसे काम करवाएं। इसमें अब जारी टेंडर के अनुसार ही नगर निगम बैलेंस सीवर लाइन को बिछाएगा, ताकि बारिश के समय शहर की निकासी व्यवस्था मजबूत हो सके। इसके लिए वर्क आर्डर जारी कर दिया गया। इस कार्य को 45 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। माडल टाउन एरिया में रहती है पेयजल निकासी की समस्या

बारिश के समय माडल टाउन एरिया की कालोनियों में पानी भर जाता है। इससे पानी निकासी में काफी परेशानी आती है। अब यह समस्या भी बैलेंस सीवर लेन बिछने से दूर हो जाएगी और फिर बारिश के समय जलभराव नहीं होगा। काफी पुरानी मांग हैं यह

शहर के लोगों की बैलेंस सीवर लेन बिछाने की मांग काफी पुरानी है, जो अब पूरी हुई है। इससे पहले भी पानी निकासी नहीं होने के कारण निगम के अधिकारियों से मिलकर लोग गुहार लगा चुके हैं। अब मांग पूरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी