फटाफट निपटा लें बैंक का काम, अगस्‍त में केवल 21 दिन ही खुलेंगे

अगस्‍त महीने में केवल 21 दिन ही बैंक खुलेंगे। लेन देन के लिए अगर काम निपटाना होना तो जल्‍द ही निपटा लें।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:24 PM (IST)
फटाफट निपटा लें बैंक का काम, अगस्‍त में केवल 21 दिन ही खुलेंगे
फटाफट निपटा लें बैंक का काम, अगस्‍त में केवल 21 दिन ही खुलेंगे

पानीपत/जींद, [प्रदीप घोघडिय़ां]।  अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और इस महीने से त्‍योहारों का मौसम भी आ गया है। यदि आपका बैंक में लेन-देन ज्यादा रहता है, तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। अगस्त महीने में केवल 21 दिन ही बैंक खुलेंगे। ऐसे में बैंक जाने से पहले एक बार पता जरूर कर लें कि कहीं आज बैंकों का अवकाश तो नहीं है। 

यूं तो मार्च महीने में ज्यादा त्यौहार आते हैं, इसलिए हर साल मार्च महीने में बैंकों और सरकारी कार्यालयों की ज्यादा छुट्टियां रहती है लेकिन इस बार अगस्त महीने में भी छुट्टियां हैं। चालू महीने में सभी सरकारी व निजी बैंक 21 दिन खुले रहेंगे। अगस्त महीने के 31 दिनों में से पांच रविवार, दो शनिवार अलावा सिर्फ दो दिन बैंक बंद रहेंगे। पंजाब नेशनल बैंक के लीड बैंक मैनेजर राकेश वर्मा ने बताया कि उपभोक्ताओं को 21 दिन सभी सुविधाएं मिलेंगी। हर महीने दूसरे व चौथे शनिवार को छुट्टी होती है। इनके अलावा पांच रविवार और 12 अगस्त को जन्माष्टमी व 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर बैंक बंद रहेंगे।  

हालांकि इन अवकाशों से लेन देन के लिए ग्राहकों को ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं होगी। क्‍योंकि ज्‍यादा लेन देन का काम अब ऑनलाइन भी हो सकता है। ऐसे मे इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग से काफी मदद मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: UPSC Civil Services Final Result 2019 पानीपत की मधुमीता को आइएएस बनने का जुनून था, भाई की शादी में भी नहीं गई, 86वां रैंक किया हासिल

ये भी पढ़ें: UPSC Civil Services Final Result 2019 14 लाख का पैकेज छोड़ प्रशासनिक सेवा में आई थी महक, अब यूपीएससी में 393वां रैंक

ये भी पढ़ें: हरियाणा में खुल गए कॉलेज, 20 नोडल अधिकारी सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन एडिमशन प्रक्रिया पर रखेंगे नजर

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी