कोविड महामारी में बजरंग दल बचा रहे जान, कोरोना संक्रमितों को उपलब्ध करवा रहे प्लाज्मा

कैथल में कोविड महामारी में बजरंग दल भी संक्रमितों की मदद के लिए आगे आया है। बजरंग दल के सदस्‍य कोरोना संक्रमितों को प्‍लाज्‍मा उपलब्‍ध करवा रहे हैं। कैथल में अब तक 67 लोगों को प्‍लाज्‍मा मुहैया करवा चुके हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:44 PM (IST)
कोविड महामारी में बजरंग दल बचा रहे जान, कोरोना संक्रमितों को उपलब्ध करवा रहे प्लाज्मा
बजरंग दल के सदस्‍य लोगों को प्‍लाज्‍मा उपलब्‍ध करा रहे।

कैथल, जेएनएन। कोरोना काल के बीच रक्तदान की तरह प्लाज्मा भी संक्रमितों के जीवनदायी बना है। ऐसे में जिले में बजरंग दल कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा उपलब्ध करवा रहा है। बजरंग दल की ओर से करीब एक महीने पहले ही इस अभियान की शुरूआत की थी। जिसके तहत अब इस संगठन के माध्यम से करीब 67 लोगों को 81 यूनिट प्लाज्‍मा उपलब्ध करवाया जा चुका है। इसी कड़ी में अब तक शहर निवासी दो महिलाओं द्वारा भी प्लाज्मा डोनेट किया जा चुका है। ऐसे में यह संगठन उन संक्रमित मरीजों के लिए एक सहारा बना है। जिन्हें प्लाज्मा की काफी आवश्यकता होती है।

ठीक हो चुके सभी मरीज करें प्लाज्मा दान

संस्था के पदाधिकारी अभिषेक गोयल ने कहा कि प्लाज्मा देना काफी आसान प्रक्रिया है। इसलिए उनकी अपील है कि संक्रमण के बाद ठीक होने के बाद सभी मरीज प्लाज्मा जरूर डोनेट करें। ऐसा करने से हम एक नहीं, बल्कि दो से तीन उन लोगों की जान बचा सकते हैं, जो कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहे हैं। गोयल ने बताया कि संक्रमण के बाद ठीक हो चुके मरीजों केा प्लाज्मा डोनेट करवाने के लिए प्रेरित करने को लेकर पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इस टीम में टीम इंचार्ज के रूप में भवेश गुलाटी, आशीष बजरंगी, अभिषेक गोयल, गौरव शर्मा और शुभम गुप्ता शामिल हैं। गोयल ने बताया कि संगठन द्वारा कैथल जिले में 35, दिल्ली व इसके आस-पास के क्षेत्र में 40 और हरियाणा में अन्य जिलों में छह यूनिट प्लाज्मा डोनेट करवाया गया है। प्लाज्मा डोनेट करने वाले व्यक्ति को संगठन के पदाधिकारी सम्मानित भी करते हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी