धर्म विशेष की बैठक का बजरंग दल व विहिप ने किया विरोध, पुलिस ने कार्यक्रम रद कराया

अंबाला में धर्म विशेष की बैठक को लेकर बजरंग दल और विश्‍व हिंदू परिषद ने विरोध किया। बजरंग दल का आरोप कार्यक्रम के बहाने लोगों का मतांतरण कराने की है आशंका। आयोजक बोले आरोप निराधार सिर्फ सत्संग करवाना चाहते थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 01:31 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 01:31 PM (IST)
धर्म विशेष की बैठक का बजरंग दल व विहिप ने किया विरोध, पुलिस ने कार्यक्रम रद कराया
पानीपत में विरोध कर रहे लोगों को समझाती पुलिस।

मुलाना (अंबाला), संवाद सहयोगी। अंबाला मुलाना थाना क्षेत्र के कालपी गांव में धर्म विशेष की बैठक हो रही थी। बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने जमकर विरोध किया। स्थिति को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों से बात की। कार्यक्रम को पुलिस ने रद करवा दिया, जबकि दावा है कि इसकी इजाजत नहीं ली गई थी। उधर, बजरंग दल का आरोप है कि कार्यक्रम की आड़ में धर्मांतरण मकसद है, जबकि आयोजकों ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए इसे महज सत्संग ही बताया। वहीं पुलिस इस मामले में दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की अपील कर रही है। 

हुआ यूं कि धर्म विशेष द्वारा कालपी में बैठक का आयोजन किया जाना था। इसकी जानकारी बजरंग दल को थी और वे आयोजन से ठीक पहले पहुंच गए। यहां पर उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। बजरंग दल के सदस्यों का कहना है कि इस तरह के आयोजनों की आड़ में धर्मांतरण कराया जाता है। ऐसे में वे इस कार्यक्रम के विरोध में एकत्रित हुए हैं। रोग निदान के नाम पर लोगों को बहकाया जाता है। इस दौरान डीएसपी रजनीश कुमार, मुलाना थाना प्रभारी सुभाष कुमार, कलालटी चौंकी इंचार्ज बलकार ङ्क्षसह व बराडा़ चौंकी इंचार्ज अमित त्यागी पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। जहां कार्यक्रम कराने की प्रशासनिक परमिशन न होने के कारण पुलिस प्रशासन ने कार्यक्रम को रद कराया व विरोध कर रहे लोगों को शांत कराया।

उधर, पास्टर राजबीर कालपी का कहना है कि आयोजन का उद्देश्य मसीह सत्संग कराना था, जबकि धर्मांतरण के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। विरोध के बाद कार्यक्रम को रद कर दिया गया है। हमारा उद्देश्य माहौल खराब करना नहीं है।

इस बारे में डीएसपी बराड़ा रजनीश शर्मा का कहना है कि कार्यक्रम की प्रशासनिक इजाजत न होने के कारण कार्यक्रम को रद करा दिया गया है। विरोध कर रहे लोग भी शांत होकर अपने घर चले गए है।

chat bot
आपका साथी