आयुष विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए राहत की खबर, बीएएमएस प्रथम के लिए स्पेशल मर्सी चांस

हरियाणा के श्रीकृष्णा आयुष विश्‍वविद्यालय के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के बीएएमएस प्रथम के लिए स्‍पेशल मर्सी चांस दिया जाएगा। परीक्षा शाखा ने कुलपति डा. बलदेव कुमार धीमान ने ये आदेश जारी किए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:34 PM (IST)
आयुष विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए राहत की खबर, बीएएमएस प्रथम के लिए स्पेशल मर्सी चांस
श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में मर्सी चांस का मामला।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने 2018 बैच के उन बीएएमएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए स्पेशल मर्सी चांस का मौका दिया है। विवि प्रशासन के इस फैसले से परीक्षा में उत्तीर्ण न होने वाले विद्यार्थियों को अच्छा मौका मिला है। आयुष विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने कुलपति डा. बलदेव कुमार धीमान के निर्देशानुसार इसकी अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी है। तीन अगस्त तक विद्यार्थी परीक्षा फार्म संबंधित कालेज में जमा करा सकते हैं।

परीक्षा शाखा नियंत्रक डा. सतीश वत्स ने बताया कि साल 2018 बैच बीएएमएस प्रथम प्रोफेशनल के विद्यार्थी, जो किसी कारण वश परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सके। ऐसे विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय ने सीसीआइएम के नियमानुसार स्पेशल मर्सी चांस दिया है। इसकी अधिसूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। विद्यार्थी तीन अगस्त तक सामान्य परीक्षा शुल्क पांच हजार रुपये और अतिरिक्त शुल्क दस हजार के साथ परीक्षा फार्म भर सकते हैं। डा. वत्स ने बताया कि सीसीआइएम के नियमानुसार विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई सुचारू करने के लिए सिर्फ एक बार स्पेशल मर्सी चांस दिया जाता है।

16 अगस्त से परीक्षा

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय बीएएमएस, बीएचएमएस और डी-फार्मा आयुर्वेद की वार्षिक और रि-अपीयर की परीक्षा आफलाइन मोड में ही लेगा। इसी के साथ स्पेशल मर्सी चांस की परीक्षा ली जाएंगी। विश्वविद्यालय ने 16 अगस्त से परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी है। ये परीक्षाएं सितंबर तक चलेंगी। इनकी डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं। परीक्षाएं कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए कराई जाएंगी। परीक्षा शाखा नियंत्रक सतीश वत्स ने बताया कि बीएएमएस, बीएचएमएस और डी-फार्मा आयुर्वेद की वार्षिक और रि-अपीयर की परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर होंगी, ताकि विद्यार्थियों का आगामी परीक्षाओं के लिए वक्त बर्बाद न हो। विषय से संबंधित प्रेक्टिकल कोरोना महामारी की वजह से बाद में लिए जाएंगे। विद्यार्थी अपने एडमिट कार्ड संबंधित कालेज से मेनुअल ले सकते हैं। परीक्षा आफलाइन माध्यम में होंगी।

chat bot
आपका साथी