जागा प्रशासन, एक सप्ताह में स्टेडियम के ट्रैक से हटेगा खंभा

-दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेते हुए डीसी सुशील सारवन ने बिजली निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:55 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:55 AM (IST)
जागा प्रशासन, एक सप्ताह में स्टेडियम के ट्रैक से हटेगा खंभा
जागा प्रशासन, एक सप्ताह में स्टेडियम के ट्रैक से हटेगा खंभा

-दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेते हुए डीसी सुशील सारवन ने बिजली निगम और पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को तलब कर खंभा हटवाने के आदेश दिए जागरण संवाददाता, पानीपत : सिवाह गांव स्थित सिथेंटक ट्रैक की लेन नंबर आठ में खड़े बिजली के खंभे को एक सप्ताह में हटा दिया जाएगा। इसके बाद खिलाड़ियों को अभ्यास करने में बाधा नहीं आएगी। डीसी सुशील सारवन ने ने दैनिक जागरण की खबर का संज्ञान लेते हुए बिजली निगम के सिटी डिवीजन के एक्सईएन संजीव कुमार और पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन अजीत सिंह को तलब किया। दोनों से खंभा न हटाए जाने का कारण पूछा। एक्सईएन संजीव कुमार को आदेश दिया कि एक सप्ताह में खंभा हटवा दिया जाए। बिजली निगम खंभा हटवाने पर होने वाले खर्च का एस्टीमेट पीडब्ल्यूडी को भेजे। इसके तुरंत बाद खंभा हटवाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। बता दें कि दैनिक जागरण ने 9 जून के अंक में 27 करोड़ का स्टेडियम, ट्रैक के बीच में खंभा..जिम्मेदारी से भाग रहे अधिकारी शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की। इसमें बताया कि डेढ़ महीना पहले तत्कालीन डीसी धर्मेंद्र सिंह ने खंभा हटाने के बिजली निगम को आदेश दिए थे। इसके बावजूद खंभा नहीं हटाया गया। खंभे की वजह से खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा बना हुआ है। पीडब्ल्यूडी ने खंभा हटाने पर खर्च का एस्टीमेट देने के लिए बिजली निगम को 20 पत्र लिऐ, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और खंभा हटाने के लिए कागजी प्रक्रिया शुरू हो गई।

दो दिन में मंजूरी मिल जाएगी

बिलजी निगम के सिटी डिवीजन के एक्सईएन संजीव कुमार ने बताया कि स्टेडियम से 33 केवी की लाइन हटवाने की मुख्यालय से मंजूरी लेनी है। इसके लिए कर्मचारी भेजा गया हैा। दो दिन में मंजूरी मिली जाएगी। इसके तुरंत बाद पीडब्ल्यूडी को एस्टीमेट भेजा जाएगा। खर्च मिलने पर खंभा हटा दिया जाएगा। वहीं पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन अजीत सिंह ने बताया कि एस्टीमेट मिलते ही खर्च भेज दिया जाएगा। जिला खेल अधिकारी ने बिजली निगम को लिखा पत्रा

जिला खेल अधिकारी राज यादव ने बताया कि स्टेडियम का निर्माण पीडब्ल्यूडी करा रहा है। ट्रैक से खंभा हटवाने का काम बिजली निगम का है। इस बारे में बिजली निगम के एक्सईएन को पत्र लिख दिया गया है। चाकि जल्द ही खंभा हटवाया जा सके।

chat bot
आपका साथी