पानीपत शहर में हनुमान चालीसा के पाठ के लिए सवारियों को प्रेरित करेंगे ऑटो रिक्शा चालक

यूनियन के देशपाल शर्मा ने कहा कि प्रतिदिन हजारों सवारियां पानीपत में ऑटो से अपने गंतव्य स्थान पर जाती हैं। रामनवमी से हनुमान जयंती तक लाखों हनुमान चालीसा ऑटो में बैठने वाली हर सवारी को दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:46 AM (IST)
पानीपत शहर में हनुमान चालीसा के पाठ के लिए सवारियों को प्रेरित करेंगे ऑटो रिक्शा चालक
पानीपत शहर में हनुमान चालीसा के पाठ के लिए सवारियों को प्रेरित करेंगे ऑटो रिक्शा चालक

जागरण संवाददाता, पानीपत : पानीपत ऑटो रिक्शा यूनियन के सदस्यों ने घोषणा की है कि आगामी 27 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव से आम लोगों को जोड़ेंगे। यूनियन के देशपाल शर्मा ने कहा कि प्रतिदिन हजारों सवारियां पानीपत में ऑटो से अपने गंतव्य स्थान पर जाती हैं। रामनवमी से हनुमान जयंती तक लाखों हनुमान चालीसा ऑटो में बैठने वाली हर सवारी को दी जाएगी। ऑटो रिक्शा यूनियन सभी पदाधिकारियों ने कहा कि हनुमान चालीसा के साथ एक छोटा सा संकल्प पत्र भी सवारी को दिया जाएगा, जिसमें वह व्यक्ति 11/21/51/108 हनुमान चालीसा पढ़कर अपना नाम, अपना गोत्र लिखेगा। सबको रोशनी फाउंडेशन के सदस्य उनकी हाजिरी बजरंग बली के चरणों में लगाएंगे। बैठक में बाबरपुर रोड के अध्यक्ष संजय शर्मा, असंध रोड के परमजीत व कमल, गोहाना रोड के रमेश रोहिल्ला, नूरवाला के अशोक, सनौली रोड से विनोद कुमार काला व सतवीर मौजूद रहे।

सात दिन होगा हनुमान चालीसा का पाठ, सौंपी कमान

सबको रोशनी फाउंडेशन की महिला विग की ओर से 21 अप्रैल रामनवमी से 27 अप्रैल हनुमान जयंती तक हनुमान चालीसा के पाठ कराए जाएंगे। विग की अध्यक्ष आरती सिगला ने बताया कि श्रद्धालु अपनी श्रद्धा अनुसार 11, 21, 51 या 101 बार पाठ कर सकते हैं। किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य मालती अरोड़ा सह संयोजक होंगी। मालती अरोड़ा ने बताया कि सप्ताहभर रोज महिलाएं अपने बच्चों व परिवार के साथ पाठ कर सकती हैं। जो बच्चे बाल आश्रम में रह रहे हैं, वह वहां संचालक के साथ पाठ करेंगे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पार्क और मंदिर में भी पाठ किया जा सकता है। सुमित्रा सेतिया, शशि, प्रेमलता, राशि रानी, राधिका, सीमा, गुलशन गाबा, राजकुमार, ज्योति, शीला देसवाल, हरिदास शास्त्री, अशोक अरोड़ा सहयोग करेंगे।

chat bot
आपका साथी