अंबाला में बनेगा आडिटोरियम और मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी, जानिए कब से होगा निर्माण शुरू

अंबाला में नगर निगम कार्यालय की जमीन पर आडिटोरियम और मल्‍टीलेवल पार्किंग की व्‍यवस्‍था की जाएगी। इसका टेंडर मुख्‍यालय की ओर से होगा। इसके लिए करीब 50 करोड़ रुपये का प्रस्‍ताव तैयार किया गया है। जानिए कब से इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Anurag ShuklaWed, 21 Jul 2021 03:50 PM (IST)
अंबाला में आडिटोरियम और मल्टीलेवल पार्किंग का प्रस्‍ताव।

अंबाला, जागरण संवाददाता। नगर निगम कार्यालय की जमीन पर आडिटोरियम व मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी। इसके लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेज दिया है। यहां से टेंडर फाइनल होने के बाद काम शुरू हो जाएगा। वहीं निर्माण कार्य शुरू होने से पहले निगम कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए अलग कार्यालय की तलाश की जा रही है।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री घोषणा में नगर निगम कार्यालय की जमीन पर आडिटोरियम व मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण होना है। यहां पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण होने से वाहनों को खड़ा करने की सुविधा मिलेगी। अभी मुख्य सड़क पर वाहनों के खड़ा होने से वाहनों से जाम भी लगता है।

50 करोड़ का प्रस्‍ताव

वहीं आडिटोरियम में दुकानें, माल और मनोरंजन के साधन भी रहेंगे। इसके लिए निगम ने करीब 50 करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार किया है। मुख्यालय से बजट की मंजूरी और टेंडर फाइनल होने के बाद काम शुरू हो जाएगा। इससे पहले नगर निगम कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए भवन की तलाश की जा रही है। इस संबंध में मुख्य अभियंत महीपाल ने बताया कि नगर निगम की जमीन पर आडिटाेरियम बनेगा। इसके लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

नहीं हो सकी दुकानों की रजिस्ट्री

शहर में जगाधरी गेट पर निगम का कार्यालय बना है। कार्यालय के बाहर निगम की दुकानें बनी है, जो किराए पर दी है। नगर निगम 20 वर्ष से पुरानी दुकानों की रजिस्ट्री दुकान मालिक के नाम कर देता हैं। नगर निगम के बाहर में काफी दुकानें 20 वर्ष से पुरानी हो चुकी है। इसके लिए लोगों ने निगम में रजिस्ट्री के लिए दस्तावेज भी जमा किए थे, लेकिन निगम ने दुकान मालिकों की रजिस्ट्री करने से मना कर दिया है।

योजना पर 17 करोड़ 95 लाख होंगे खर्च : अनिल विज

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज कहा कि अंबाला छावनी सदर क्षेत्र में एलइडी लाइट के साथ-साथ हाई मास्क लाइट लगाई जाएगी। इस पर 17 करोड़ 95 लाख खर्च होगी। अंबाला सदर क्षेत्र में जितनी भी पुरानी सोडियम, ट््यूब लाइट व सीएफएल लाइटें लगी हैं उन सभी को एलइडी में बदला जायेगा तथा सदर में लगी सभी लाइटों को सीसीएमएस पैनल व स्काडा सिस्टम से कनेक्ट किया जायेगा। इन लाइटों के लगने के बाद सदर क्षेत्र की सुंदरता बढ़ेगी और लोगों को आवागमन में आसानी होगी। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने बताया अमरूत स्कीम के तहत 17 करोड़ 95 लाख से लगभग 11592 एलइडी लाइटें लगाने का कार्य किया जा रहा है।

इन क्षेत्रों में लगेंगी हाई मास्क लाइटें

नगर परिषद अंबाला सदर क्षेत्र के शास्त्री कालोनी में तीन, भगत ङ्क्षसह चौक, फुटबाल चौक, ब्रहमकुमार चौक, कैपिटल चौक, सेवा समिति चौक, अकालगढ़ गुरूद्वारा चौक (बब्याल), दयाल बाग चौक, टुंडला मंडी चौक, गुरुद्वारा चौक डिफेंस कालोनी, सेक्टर-ए चौक, डिफेंस कालोनी, कलरेहडी चौक, रामपुर चौक, डा. ओम प्रकाश शर्मा अस्पताल चौक बब्याल, खुखरैन धर्मशाला चौक अपोजिट सुभाष पार्क, हाउङ्क्षसग बोर्ड, मिलाप नगर (नन्हेडा), सरकारी स्कूल मच्छौंडा, विजयरतन चौक, चंद्रपुरी नजदीक शिव मंदिर, दलीपनगर नजदीक गुगा मेडी, महेशनगर नजदीक वाटर वर्कस के पास व करधान/सलारहेड़ी चौक पर एक-एक हाई मास्क लाइटें लगाई जानी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.