पानीपत की एथलीट बेटी ने चोट के बावजूद जीते पदक, अब सहेलियां भी उनसे ले रहीं टिप्‍स

हरियाणा के पानीपत की एथलीट खिलाड़ी नेहा जागलान ने राज्‍यस्‍तरीय जूनियर एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। इसके अलावा पहले भी कई पदक जीत चुकी हैं। नेहा सुबह-शाम तीन-तीन घंटे तक अभ्‍यास किया। अब उनकी सहेलियां भी उनसे खेल के लिए टिप्‍स लेती हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:13 PM (IST)
पानीपत की एथलीट बेटी ने चोट के बावजूद जीते पदक, अब सहेलियां भी उनसे ले रहीं टिप्‍स
हरियाणा के पानीपत की एथलीट खिलाड़ी नेहा जागलान।

पानीपत, जेएनएन। चोट से पार पाकर इसराना की 16 वर्षीय नेहा जागलान डिस्कस थ्रो में नाम कमा रही है। उन्होंने 16 से 17 जनवरी को करनाल में हुई राज्यस्तरीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीता है। इससे पहले भी वे राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में चार स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीत चुकी हैं। अब वे नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं। सुबह-शाम तीन-तीन घंटे अभ्यास चल रहा है।

नेहा ने बताया कि उनकी डील-डौल देख पहले कोच ने कबड्डी व कुश्ती खेलने को कहा था। उन्हें तो शाटपुट और डिस्कस थ्रो करना अच्छा लगता था। प्रदीप मलिक कोच ने तकनीक में सुधार कराया और सफलता मिली।  पिता रवींद्र जागलान खुराक से लेकर खेल के सामान का पूरा ख्याल रखते हैं। परिवार का पूरा सहयोग मिल रहा है।

घुटने की चोट से खेल छोडऩे की नौबत आ गई थी

नेहा ने बताया कि 2018 में बास्केटबाल खेलते हुए घुटने में चोट लग गई थी। चार महीने अभ्यास नहीं कर पाई। तब खेल छोडऩा चाहती थी। पिता व कोच ने प्रोत्साहित किया। घुटने का आपरेशन कराया। डाक्टर की सलाह से धीरे-धीरे अभ्यास किया और ठीक होने पर पदक जीते।  जो सहेली पहले मजाक करती थी अब वे उनसे खेल के टिप्स सिखती हैं।

कड़ा अभ्यास ही नेहा की सफलता का राज है

कोच प्रदीप मलिक ने बताया कि नेहा की खासियत है कि वे मैदान में आने का बाद कड़ा अभ्यास करती है। तकनीक सुधार के लिए दिए गए टिप्स पर अमल करती है। यही खूबी उन्हें दूसरी खिलाडिय़ों से अलग करती है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें: मूवी स्क्रिप्‍ट से कम नहीं थी पेपर लीक की प्‍लानिंग, चाय वाले से लेकर सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

ये भी पढ़ें: नकल माफिया में 12वीं से लेकर बीटेक पास, फ‍िर हरियाणा के इस शहर का नाम बदनाम

ये भी पढ़ें: ग्राम सचिव पेपर लीक के लिए मास्‍टर माइंड के बाद थे प्‍लान ए और बी, रोहतक में रची गई थी साजिश

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्‍लासेज में चला आपत्तिजनक वीडियो, ये 3 नाम आए सामने

chat bot
आपका साथी