एएसपी ने कहा- पानीपत शहर में जाम की समस्या गंभीर

एएसपी पूजा वशिष्ठ ने 12 राइडर को झंडी दिखाकर रवाना किया। जिन्हें छह अति व्यस्त सड़कों पर लगाया जाएगा। इन पर 24 जवानों की नियुक्ति की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:41 AM (IST)
एएसपी ने कहा- पानीपत शहर में जाम की समस्या गंभीर
एएसपी ने कहा- पानीपत शहर में जाम की समस्या गंभीर

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहरवासियों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस और प्रशासन गंभीर हो गए हैं। सड़क पर वाहन खड़ा करने और सामान लगा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ पुलिस और नगर निगम की टीमें मिलकर कार्रवाई करेगी।

बुधवार को डीसी धर्मेद्र सिंह ने लघु सचिवालय परिसर में निगम, ट्रैफिक और एलएंडटी के अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं पुलिस की तरफ से भी एएसपी पूजा वशिष्ठ ने 12 राइडर को झंडी दिखाकर रवाना किया। जिन्हें छह अति व्यस्त सड़कों पर लगाया जाएगा। इन पर 24 जवानों की नियुक्ति की गई है। जो दो शिफ्ट में ड्यूटी देंगे। एएसपी ने कहा कि दुकानदार सड़क पर दुकान के सामने या नो पार्किंग में ग्राहकों की गाड़ी खड़ी ना होने दें। ताकि रास्ता अवरुद्ध न हो। यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

रेलवे रोड से पहले वाला यू टर्न होगा बंद

डीसी धर्मेद्र सिंह ने कहा कि शहर में जाम और अतिक्रमण की समस्या का हल करने के लिए नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीमें चालान करेंगी। यही नहीं, सामान बाहर रख सड़क अवरोध करने वालों का सामान भी जब्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यातायात को सुचारू करने के लिए कई संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। बैठक में यातायात निरीक्षक विकास कुमार ने सुझाव दिया कि लालबत्ती की तरफ जाने वाले वाहनों को रेलवे रोड के यूटर्न से मोड़ा जाए और उससे पहले वाल यूटर्न को बंद किया जाए। रेड लाइट चौक से लेकर संजय चौक तक तीन यूटर्न आते हैं। उक्त कट को अस्थाई तौर पर बंद करने से यातायात सुचारू रहता है। क्योंकि दोनों यूटर्न की दूरी नाममात्र है। डीसी ने इन सुझावों को मानते हुए इस कट को अस्थाई तौर पर बंद करने के निर्देश दिए। इसी तरह असंध रोड पर प्रभाकर अस्पताल के सामने वाले कट को भी बंद किया जाएगा। दूसरी ओर अब अनाधिकृत रूप से सड़क पर खड़े वाहनों को इंपाउंड कर उठाने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तहत निजी एजेंसी से काम लिया जाएगा, जो पुलिस के साथ मिलकर इन अनाधिकृत वाहनों को सड़क से उठा संबंधित थाने में खड़ा करेगी।

chat bot
आपका साथी