छुट्टी की भेंट चढ़ी गणतंत्र दिवस की रिहर्सल

जागरण संवाददाता समालखा भापरा राजकीय सीसे स्कूल के सभागार में होने वाली राष्ट्रीय पर्व गणत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 01:29 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:29 AM (IST)
छुट्टी की भेंट चढ़ी गणतंत्र दिवस की रिहर्सल
छुट्टी की भेंट चढ़ी गणतंत्र दिवस की रिहर्सल

जागरण संवाददाता, समालखा:

भापरा राजकीय सीसे स्कूल के सभागार में होने वाली राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस रिहर्सल सरकारी छुट्टी की भेंट चढ़ गई। रिहर्सल स्थल पर किसी के नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस टीम मौके से लौट गई। किसी ने टीम को सूचना भी नहीं दी की रिहर्सल होना या नहीं होना है। मनमर्जी से इसकी तिथि बढ़ा दी गई।

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पूर्व एसडीएम बिजेंद्र हुड्डा ने गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए मीटिग ली थी। तहसीलदार से लेकर खंड शिक्षा अधिकारी तक की ड्यूटी लगाई थी। 18 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रम और परेड में भाग लेने वाली टीमों की सूची तैयार होना था। स्कूलों से उनकी राय जाननी थी। 20 को भापरा राजकीय स्कूल परिसर के सभागार में रिहर्सल होनी थी। इसके लिए सुबह 10 से 12 बजे का समय रखा गया था। 22 को टीमों की सेमी रिहर्सल तो 24 को अनाज मंडी में फुल ड्रेस रिहर्सल होनी है। अभी तक कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों की सूची भी बनी है। टीमों की स्क्रूटनी का काम भी शेष है। सरकारी छुट्टी के कारण अधिकारियों ने इसे हल्के में लिया है। बगैर सूचना के रिहर्सल स्थगित कर दी, जबकि पांच बेस्ट टीमों का सांस्कृतिक कार्यक्रम और इससे अधिक का परेड के लिए चयन करना है। अब अधिकारियों को चार दिनों में सभी औपचारिकताएं पूरी करनी होगी। तहसीलदार कार्यक्रम के सर्वेसर्वा प्रभारी है तो बीईओ को कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों की सूची देने और रिहर्सल की देखरेख करने की जिम्मेदारी मिली है। वर्जन-

तहसीलदार सुमनलता ने बताया कि मंथली मीटिग के कारण 18 जनवरी को टीमों का चयन नहीं हो पाया। बुधवार को रिहर्सल कराई जानी थी, लेकिन गुरु गोबिद सिंह जयंती की छुट्टी के कारण नहीं हो सकी। 21 जनवरी को रिहर्सल होगी। सेमी रिहर्सल के लिए टीमों का चयन भी किया जाएगा। फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए टीम का चयन भी किया जाएगा। वर्जन-- खंड शिक्षा अधिकारी राज कुमार ने बताया कि रिहर्सल के नोडल अधिकारी और स्कूलों के प्राचार्यों की इच्छा जानने के बाद रिहर्सल की तारीख में बदलाव किया गया। सभी ने छुट्टी के कारण बच्चों के आने की समस्या बताई थी। अब रिहर्सल 21 और 22 जनवरी को लगातार होगी। एसडीएम विजेंद्र हुड्डा से संपर्क करने की कोशिश की तो फोन रिसीव नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी