फायरिंग मामले में आर्य समाज की पंचायत, रद हो केस, वरना आंदोलन

शादीपुर में 29 मई को गोली चलने के मामले में आर्य समाज की हुई पंचायत। उन्‍होंने गोली चलाने के मामले को लेकर अल्‍टीमेटम दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 05:53 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 05:53 PM (IST)
फायरिंग मामले में आर्य समाज की पंचायत, रद हो केस, वरना आंदोलन
फायरिंग मामले में आर्य समाज की पंचायत, रद हो केस, वरना आंदोलन

पानीपत/जींद, जेएनएन। शादीपुर गांव में 29 मई को गोली चलाने के मामले को लेकर आर्य समाज के लोगों की पंचायत कस्बे के निजी संस्थान में हुई। बैठक में गोली चलाने का झूठा मामला पुलिस द्वारा दर्ज करने पर उसे आठ जून तक रद करने का अल्टीमेटम पुलिस को दिया गया। आठ जून तक मामला रद नहीं किया गया तो वह आंदोलन कर देंगे। पंचायत की अध्यक्षता स्वामी रामवेश ने की। 

जुलाना पुलिस ने 29 मई को जान से मारने की नीयत से गोली चलाने के आरोप में शादीपुर निवासी विरेंद्र आर्य व ओमप्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शादीपुर निवासी जितेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 29 मई को विरेंद्र व ओमप्रकाश ने उसे जान से मारने की नीयत से गोली चलाई, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। विरेंद्र व उसके भतीजे राहुल की आपस में लेन-देन के मामले को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसी कहासुनी में राहुल उसके घर में आ गया। राहुल का पीछा करते हुए विरेंद्र व ओमप्रकाश में आ गए।

विरेंद्र ने जान से मारने की नीयत से फायर कर दिए। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। इसी मामले को लेकर हुई पंचायत में कहा गया कि वीरेंद्र व ओमप्रकाश के खिलाफ पुलिस ने बिना किसी जांच के झूठा मामला दर्ज किया है। यह मामला रद करने के लिए डीसी को भी इसकी शिकायत दी गई है। पंचायत में फैसला लिया कि पुलिस 8 जून तक सही जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है और झूठा मुकदमा रद नहीं करती है तो समाज के लोग धरने व प्रदर्शन पर उतर आएंगे।

शुरू कर दी है जांच

पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच सही ढंग से की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। मामला डीसी साहब के संज्ञान में भी है।

सुरेंद्र सिंह, जुलाना थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी