सिगापुर भेजने के नाम पर छह लाख ठगने का आरोपित गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर लिया

चौकी पुलिस ने कस्बे के माता पुली रोड निवासी जितेंद्र व एक अन्य युवक के साथ सिगापुर भेजने के नाम पर छह लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित खोजकीपुर निवासी सुनील को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित को अदालत पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 07:27 PM (IST)
सिगापुर भेजने के नाम पर छह लाख ठगने का आरोपित गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर लिया
सिगापुर भेजने के नाम पर छह लाख ठगने का आरोपित गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर लिया

जागरण संवाददाता, समालखा : चौकी पुलिस ने कस्बे के माता पुली रोड निवासी जितेंद्र व एक अन्य युवक के साथ सिगापुर भेजने के नाम पर छह लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित खोजकीपुर निवासी सुनील को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित को अदालत पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस मामले में संलिप्त दो अन्य आरोपितों के ठिकाने को लेकर उससे पूछताछ करेगी। मामला वर्ष 2016-17 का है जबकि वर्ष 2019 में केस दर्ज हुआ था।

माता पुली रोड निवासी जितेंद्र ने चौकी पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि दिसंबर 2016 में उसकी व संदीप की मुलाकात खोजकीपुर निवासी सुनील से हुई थी। उसने कहा कि वो विदेश में नौकरी लगवाने का काम करता है। तुम्हारी भी सिगापुर स्थित एक कंपनी में नौकरी लगवा देगा। जिस पर वो दोनों उसकी बातों में आ गए। उसने मई 2017 में एक कंपनी के कांट्रेक्ट पर उन दोनों के साइन कराए और दोनों से तीन तीन लाख रुपये व पासपोर्ट जून 2017 में ये कहकर ले लिया की तुम्हारा वीजा लगवाना है। उसके कुछ दिन बाद आरोपित ने उन दोनों का एक कंपनी का आइडी, जाली वीजा तैयार करके उन्हें देते हुए कहा कि तुम्हारी 16 जून को चेन्नई एयरपोर्ट से सिगापुर की फ्लाइट है। उसके बाद आरोपित 13 जून की रात उन दोनों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चेन्नई रेल में लेकर गया। जहां एक होटल में ठहरा दिया और फिर कागजातों में कुछ कमी की बात कहीं। इसी दौरान सुनील ने चेन्नई में निलेश निगम निवासी आगरा से यह कहकर मिलवाया कि ये मेरे साथ है। हम दोनों मिलकर तुम्हें सिगापुर भिजवा रहे हैं। फिर आरोपित उन दोनों को चेन्नई से मुम्बई ले गए। जहां महीने भर तक उन्हें रखा। वहां राम सरेख यादव नाम का व्यक्ति भी आया। वहां काफी दिनों तक ठहराने के बाद आरोपितों ने दोबारा से उनके कागजातों में कमी होने की बात कह माह भर का समय लगने की बात बोल लौटा दिया था। इसके बाद आरोपित सुनील टाल मटोल करता रहा। इस तरह आरोपित ने उन दोनों के साथ धोखाधड़ी की। उन्होंने पैसे लौटाने की बात कहीं तो आरोपित ने जान से मारने की धमकी देने लगा। चौकी प्रभारी सब निरीक्षक हरनारायण का कहना है कि मामले में नामजद आरोपित सुनील खोजकीपुर को गिरफ्तार कर अदालत पेश करने के बाद पांच दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपित को साथ लेकर अन्य आरोपितों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी