श्याम बाबा का कपाट खुलवाने के लिए अरदास यात्रा निकाली

वृंदावन ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश बंसल व महासचिव हरीश बंसल ने कहा कि श्याम प्रभु की यात्रा पर जाना पानीपत वासी अपना कर्म और धर्म समझते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:48 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:48 AM (IST)
श्याम बाबा का कपाट खुलवाने के लिए अरदास यात्रा निकाली
श्याम बाबा का कपाट खुलवाने के लिए अरदास यात्रा निकाली

जागरण संवाददाता, पानीपत : चुलकाना में श्याम बाबा का कपाट खुलवाने के लिए वृंदावन ट्रस्ट के सदस्यों ने अरदास यात्रा निकाली। 251 ध्वज के साथ लघु यात्रा शुरू की। उद्योगपति कश्मीरी लाल सिगला व धनराज बंसल ने हरी झंडी दिखाकर अरदास यात्रा का शुभारंभ किया।

कश्मीरी लाल ने कहा कि वृंदावन ट्रस्ट ने दस वर्ष पहले यात्रा की शुरुआत की थी। हजारों लोग इस यात्रा से जुड़े हैं। वृंदावन ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश बंसल व महासचिव हरीश बंसल ने कहा कि श्याम प्रभु की यात्रा पर जाना पानीपत वासी अपना कर्म और धर्म समझते हैं। पर चुलकाना में कपाट बंद कर देने से भक्तों की भावना को ठेस पहुंची है। ट्रस्ट के संरक्षक विकास गोयल ने कहा कि श्याम प्रभु कृपा करें। इसके लिए अरदास यात्रा का आयोजन किया गया। विकास गोयल ने कहा कि अगर कपाट नहीं खुलते हैं तो किसी वैकल्पिक व्यवस्था को अंजाम दिए जाने का प्रयास किया जाएगा। यात्रा 25 मार्च को निकाली जानी है।

25 महिलाएं शामिल हुई

नांगल खेड़ी से कांता के नेतृत्व में ढोल नगाड़ों के साथ 25 महिलाएं श्याम बाबा की अरदास यात्रा में शामिल हुई। विवर्स कॉलोनी से सुनीता भारद्वाज व ज्योति 35 महिलाओं के साथ बाबा की अरदास यात्रा में शामिल हुई। डीजे पर भजनों पर श्याम भगत झूमते रहे। वृंदावन ट्रस्ट ने बाबा के साथ होली खेलने की परंपरा बनी रहे इसके लिए गुलाल की भी होली खेली। इस अवसर पर मुकेश गोयल, राहुल गुप्ता, प्रमोद मित्तल, प्रिस जैन, पुनीत गर्ग, दिनेश गर्ग, यीशू गोयल, सुमित गोयल, जोगिदर कुंडू, सुनील रावल, हितेश जैन, रजत गर्ग, आशीष गर्ग, नवीन गर्ग, रविंद्र मल्होत्रा, गोरस बंसल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी