कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, कालेज आज देंगे कोर्स और विषयों की जानकारी

शहर का आरकेएसडी पीजी कालेज दाखिला प्रक्रिया शुरू होने से लेकर अब तक छात्रों की पहली पसंद है। जिसके चलते पहली ओपन मेरिट लिस्ट के अनुसार ही बीए व बीकॉम संकाय की सीटें पूरी हो गई थी। अब कालेज की मांग पर दस फीसद अतिरिक्त सीटें विवि ने दी है।

By Pankaj KumarEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 11:13 AM (IST)
कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, कालेज आज देंगे कोर्स और विषयों की जानकारी
नामांकन के लिए कालेज में पहुंचे विद्यार्थी कतार में खड़े।

कैथल, जेएनएन : कोरोना महामारी के कारण इस बार अधिकतर कालेजों में संकायों के अनुसार सीटें पूरी नहीं हो पा रही हैं। जिसके चलते उच्चतर शिक्षा विभाग ने दो दिन पहले ही दोबारा पोर्टल खोला है। अब दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थी 13 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। विभाग की आेर दो दिन पहले जारी किए गए नए नियमों के तहत कालेजों की ओर से अाज से अपनी वेबसाइट पर विषय और काेर्सों की जानकारी अपलोड करेंगे।  वंचित विद्यार्थियों की ओर से दाखिले को आवेदन प्रक्रिया जारी है। दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थी इंटरनेट कैफे और कालेजों में पहुंचकर आवेदन कर रहे हैं।

आरकेएसडी कालेज में आज से दस प्रतिशत अतिरिक्त सीटों पर होंगे दाखिले

शहर का आरकेएसडी पीजी कालेज दाखिला प्रक्रिया शुरू होने से लेकर अब तक विद्यार्थियों की पहली पसंद बना है। जिसके चलते पहली ओपन मेरिट लिस्ट के अनुसार ही बीए और बीकॉम संकाय की सीटें पूरी हो गई थी। अब कालेज की मांग पर दस प्रतिशत अतिरिक्त सीटें विश्वविद्यालय ने दी है।

आरकेएसडी पीजी कालेज के प्राचार्य संजय गोयल ने बताया कि कालेज को दस प्रतिशत अतिरिक्त सीटें मिली है। जिस पर दाखिलों को लेकर स्टाफ सदस्यों को लेकर ड्यूटियां लगाई गई हैं। कालेज में वोकशनल कोर्स भी इस बार शुरू किए गए हैं। आज से अतिरिक्त मिली सीटों पर फिजिकल वैरिफिकेशन के आधार पर दाखिलें होंगे।

द्वितीय और तृतीय वर्ष के विद्यार्थी भी करवा रहे फीस जमा

आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू करने के साथ ही विभाग ने द्वितीय और तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के लिए फीस जमा करवाने की तिथि को दस नवंबर तक बढ़ाया है। जिसके तहत द्वितीय और तृतीय वर्ष के विद्यार्थी भी फीस जमा करवा रहे हैं। विद्यार्थी अगले दो दिनों तक फीस जमा करवा  सकते हैं।

chat bot
आपका साथी