Double Murder in Kaithal: मां-बेटी की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या, बेटे को मरा समझ छोड़ा, होश आया तो खोला राज

Double Murder in Kaithal कैथल में एक और डबल मर्डर हुआ। कैथल के गांव मोहना में मां और बेटी की तेज धारदार हथियार से हत्‍या कर दी गई। वहीं बेटा गंभीर रूप से घायल है। महिला के पति की एक साल पहले मौत हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:22 PM (IST)
Double Murder in Kaithal: मां-बेटी की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या, बेटे को मरा समझ छोड़ा, होश आया तो खोला राज
कैथल में मां और बेटी की हत्‍या।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल के गांव मोहना में बुधवार रात को मां-बेटी की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कुछ ही घंटों बाद इस मामले मेें हत्यारोपित त्रिपुरा के अगरतला के गांव उत्तरफुलवाड़ी निवासी इस्माइल अली उर्फ राजू को गिरफ्तार कर लिया। एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक इस्माइल महिला के घर लूट के इरादे से घुसा था। महिला व बच्चों के नींद से जागने पर पकड़े जाने के डर से उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इस हमले में महिला गीता व उसकी बेटी स्मृति की मौत हो गई, जबकि 11 साल का बेटा सूक्ष्म घायल हो गया।

हमलावर सूक्ष्म को मरा हुआ समझकर मौके से भाग गया था, लेकिन बच्चे को सुबह होश आया तो उसी ने पड़ोसियों को वारदात की जानकारी दी। घायल बच्चा पूंडरी शहर के गुरु नानक अस्पताल में दाखिल है। पुलिस आरोपित को शुक्रवार अदालत में पेश करेगी। जहां पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। बता दें कि गीता के पति विक्रम की आठ माह पहले हार्ट अटैक से मौत हो गई थी और वह नए घर में अपने दोनों बच्चों के साथ रह रही थी।

घर से पैसा लूटने के लिए दिया वारदात को अंजाम

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि गांव मोहना निवासी विधवा महिला गीता रात को अपनी आठ साल की बेटी स्मृति व 11 साल के बेटी सूक्ष्म के साथ घर पर सोई हुई थी। रात को 11 से 12 बजे के बीच गीता के पति विक्रम के चचेरे भाई दर्शन के खेत में काम करने वाला नौकर इस्माइल लूट के इरादे से घुसा। इस्माइल के पास अपने घर जाने के लिए किराया नहीं था। महिला व उसके परिवार वालों की कुछ समय पहले जमीन स्टेट हाइवे में आ गई थी। इस जमीन का करीब एक करोड़ 10 लाख रुपये का मुआवजा मिला था, जो तीन परिवारों के हिस्से में आया था।

आरोपित इस्माइल को इस बारे में जानकारी थी। इसलिए आरोपित लूट के इरादे से घर में घुस गया, लेकिन महिला के नींद से जागने पर उसने कुल्हाड़ी से तीनों पर वार किया। गीता और आठ साल की बच्ची स्मृति की मौके पर ही मौत हो गई थी। 11 साल के बेटे सूक्ष्म पर उसने कुल्हाड़ी से वार किया और बेहोश होने पर उसे मृत समझ लिया। सुबह करीब पांच बजे सूक्ष्म को होश आ गया और वह पड़ोस में रहने वाले अपने चाचा विनोद के घर गया और घटना के बारे में बताया। इसके बाद परिवार व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। गांव के पूर्व सरपंच ने पुलिस कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी। इसके बाद पूंडरी पुलिस थाना, सीआइए वन व टू के साथ-साथ एसपी लोेकेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में आरोपित नौकर इस्माइल के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। एसपी ने बताया कि आरोपित ने अकेले ही पैसों के लालच के चलते इस वारदात को अंजाम दिया है। जमीनी विवाद जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। हालांकि अभी पुलिस सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच कर रही है।

आठ साल से इस गांव में नौकरी कर रहा था हत्यारोपित इस्माइल

एसपी ने बताया कि पिछले सात-आठ वर्षों से इस्माइल गांव मोहना में ही नौकरी कर रहा था। चार माह पहले ही दर्शन सिंह के पास काम करने के लिए आया था। दर्शन सिंह ने किसी बात के चलते उसे नौकरी से निकालते हुए 20 अक्टूबर तक को काम छोड़ने को बोल दिया था। आरोपित को अब ये चिंता थी कि घर जाने के लिए किराया और पैसा कहां से आएगा, इसलिए उसने इस लूट की साजिश रची थी।

chat bot
आपका साथी