ओल्ड इंडस्ट्रियल में सड़क निर्माण ठप, अफसर तलब

पिछले चार वर्षों से सड़क और नालों के निर्माण को लेकर जूझ रहे ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमियों को मरहम लगाने के लिए शहर के विधायक प्रमोद विज ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को तलब किया। खरी खोटी सुनाने के बाद अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया गया कि एक सप्ताह में परिणाम दिखने चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:54 AM (IST)
ओल्ड इंडस्ट्रियल में सड़क निर्माण ठप, अफसर तलब
ओल्ड इंडस्ट्रियल में सड़क निर्माण ठप, अफसर तलब

जागरण संवाददाता, पानीपत : पिछले चार वर्षों से सड़क और नालों के निर्माण को लेकर जूझ रहे ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमियों को मरहम लगाने के लिए शहर के विधायक प्रमोद विज ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को तलब किया। खरी खोटी सुनाने के बाद अधिकारियों को स्पष्ट कर दिया गया कि एक सप्ताह में परिणाम दिखने चाहिए। हर सप्ताह प्रगति रिपोर्ट ली जाएगी। अगले सप्ताह फिर से समीक्षा बैठक होगी। औद्योगिक एरिया के लिए विधायक ने 100 स्ट्रीट लाइट देने के निर्देश भी दिए।

आजादी से पहले बने ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया से 3000 करोड़ से अधिक का निर्यात होता है। टूटी सड़कों, नालों के कारण यहां अक्सर माल लोड किए हुए वाहन पलटते हैं। लाखों रुपये की चपत यहां एक उद्यमियों, निर्यातकों को लग चुकी है। ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया की हालत को देखते हुए चार साल पहले तत्कालीन उद्योग वित्त मंत्री विपुल गोयल ने 31 करोड़ रुपये जारी किए। विकास के लिए पैसा आने के बावजूद भी चार साल में सड़के नाले नहीं बन पाए। अब खंभों को बताया जा रहा बाधा

सोमवार को हुई बैठक में एचएसआइआइडीसी ,पब्लिक हेल्थ व बिजली निगम के अधिकारी शामिल रहे। विधायक प्रमोद विज और डीसी सुशील सारवान ने अधिकारियों से सड़क व नाले नहीं बनने के बारे में पूछा तो अधिकारियों ने कहा कि सड़क पर बिजली के खंभे बाधा बने हुए हैं। खंभे शिफ्ट करने का 86 लाख का एस्टीमेट तीन साल पहले बनाया गया था। उच्च अधिकारियों की स्वीकृति के लिए एस्टीमेट नहीं भेजा गया। सीवर तक नहीं हो रहे साफ

बैठक में ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसोसिएशन के प्रधान विनोद ग्रोवर ने कहा कि 2012 में यह एरिया एचएसआइआइडीसी (हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन) के हवाले किया गया। उसके बाद से एक बार यहां सीवर तक साफ नहीं करवाए। पांच साल पहले एसोसिएशन ने चार लाख रुपये देकर सीवर साफ करवाए। अभी एक साल पहले साढ़े सात लाख रुपये सीवर सफाई के लिए खर्च किए। ढ़ाई साल से यहां नाले बनाने का काम चल रहा है। उस समय टेंडर भी विधायक के प्रयास से हुआ था। 36 महीनों में एक भी नाला पूरा नहीं हुआ। सभी अधूरे पड़े हैं।

chat bot
आपका साथी