चुलकाना के ग्रामीणों में नहरी विभाग के प्रति रोष, मिलीभगत का आरोप

चुलकाना के लोग शराब फैक्ट्री के पानी निकासी पर नजर रखे हैं। उनका आरोप है कि मना करने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन इधर-उधर से ड्रेन में गंदा पानी छोड़ देता है। नहरी विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:51 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:51 AM (IST)
चुलकाना के ग्रामीणों में नहरी विभाग के प्रति रोष, मिलीभगत का आरोप
चुलकाना के ग्रामीणों में नहरी विभाग के प्रति रोष, मिलीभगत का आरोप

जागरण संवाददाता, समालखा: चुलकाना के लोग शराब फैक्ट्री के पानी निकासी पर नजर रखे हैं। उनका आरोप है कि मना करने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन इधर-उधर से ड्रेन में गंदा पानी छोड़ देता है। नहरी विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। नोटिस देने और कार्रवाई करने की बात कह पल्ला झाड़ रहा है। ग्रामीणों ने नहरी विभाग के प्रति रोष जताते हुए उक्त आरोप लगाया है।

ग्रामीण भूषण नंबरदार ने बताया कि एसडीएम के आदेश का असर फैक्ट्री पर दिखाई नहीं दे रहा है। ड्रेन में गंदा पानी अभी भी चोरी-छुपे डाला जा रहा है। बंद नए ब्वायलर को भी फैक्ट्री ने दोबारा चालू कर दिया है। सूचना मिलने पर नहरी विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों भी मौके पर पहुंचे। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर युवाओं ने उन्हें खरीखोटी सुनाई। पुलिस भी मौके पर पहुंची। फैक्ट्री के गंदे पानी को बंद करवा दिया गया।

नहरी विभाग के प्रेम सिंह का कहना है कि उनका काम गंदे पानी की निकासी को बंद करवाना और उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट देनी है, जो वे कर चुके हैं। ग्रामीण ने नहरी विभाग के किसी कर्मचारी की वहां ड्यूटी होने से भी इंकार किया है। 15 अक्टूबर तक मांगा था नोटिस का जवाब

ग्रामीणों के अनुसार 15 अक्टूबर तक फैक्ट्री प्रबंधन को नोटिस का जवाब देना था। 16 से एसडीएम अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगे। ग्रामीणों ने 20 अक्टूबर तक इंतजार करने का भरोसा दिया है। 21 से फैक्ट्री के मेनगेट पर धरना-प्रदर्शन, तालाबंदी आदि की कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर निवर्तमान सरपंच मदन शर्मा, बिजेंद्र, सुंदर छौक्कर, सतीश, कृष्ण किवाना, किताब सिंह, विशाल, बाबू छौक्कर, बालकिशन, संदीप, हवासिंह पुजारी, महावीर, महिपाल, राजेश, रतन सिंह, आनंद, दीपक, गौतम, प्रवीन, सुनील, नीटू, कृपाल, सोनू शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी