इंटरनेट मीडिया पर हिंदू त्योहारों का उड़ाया मजाक, अंबाला में लोगों में आक्रोश, अनिल विज दरबार पहुंचा मामला

देवी देवताओं पर टिप्पणी की गई। लोगों ने आक्रोश जताया। अंबाला के गांव बोह से लोग पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज से मिलने।ठोस कार्रवाई की मांग की थी। बोह के रहने वाले एक व्यक्ति ने पोस्ट डाली थी। इसके बाद विवाद खड़ा हुआ। घर पर पत्थर भी बरसाये।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:27 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर हिंदू त्योहारों का उड़ाया मजाक, अंबाला में लोगों में आक्रोश, अनिल विज दरबार पहुंचा मामला
अंबाला कैंट में अंबाला-जगाधरी हाईवे पर जाम लगाते लोगों को समझाते डीएसपी व साथ हैं एसएचओ कैंट थाना।

अंबाला, जागरण संवाददाता। फेसबुक पर देवी देवताओं पर टिप्पणी का मामला तूल पकड़ गया है। सोमवार को जहां गांव बाेह के लोगों ने अंबाला-जगाधरी हाईवे को नागरिक अस्पताल के पास जाम कर दिया, वहीं कार्रवाई होती न देख मंगलवार को लोग प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के दरबार में भी पहुंचे। यहां पर लोगों ने मांग की कि इस संबंध में ठोस कार्रवाई की जाए। इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उधर, गुस्साए लोगों ने इसी को लेकर आरोपित फुलजीत सिंह चीमा के घर पर पथराव भी किया, जबकि इसी काे लेकर लोग एसपी से भी मिले और पत्थर मारने वालों पर कार्रवाई की मांग की।

उल्लेखनीय है कि बोह गांव के रहने वाले फुलजीत सिंह चीमा ने अपनी फेसबुक वाल पर एक वीडियो को शेयर किया था। इस वीडियो में हिंदू त्योहारों को लेकर मजाक उड़ाते हुए दिखाया है। हालांकि कुछ देर के बाद ही फेसबुक से इस पोस्ट को आरोपित ने हटा लिया। इसी से गुस्साए लोगों ने आरोपित के घर पर पत्थर भी बरसाए। आरोपित का कहना है कि घर का सीसीटीवी भी ताेड़ दिया गया, जबकि परिवार सहमा हुआ है। उधर, सोमवार को लोगाें ने इसी मामले में अंबाला-जगाधरी हाईवे को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे डीएसपी रामकुमार ने लोगों को समझाकर शांत किया और आरोपित पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग शांत हुए।

दूसरी ओर सोमवार को कार्रवाई होता न देख बोह गांव के लोग व कुछ हिंदूवादी संगठन के सदस्य प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। यहां पर गृह मंत्री अनिल विज ने उनकी बात सुनी और इस मामले की जांच एसपी अंबाला जश्नदीप सिंह रंधावा को सौंपी। इस संबंध में पुलिस ने रविंद्र राणा निवासी बोह की शिकायत पर फुलजीत सिंह चीमा के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

chat bot
आपका साथी