आंगनबाड़ी वर्करों का हंगामा, राज्‍यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठीं, हटाने पर हाईवे किया जाम

कैथल में आंगनबाड़ी वर्करों ने हाईवे जाम कर दिया है। धरने पर बैठी आंगनबाड़ी वर्करों को पुलिस हटाने पहुंची तो राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आवास के बाहर लगाया जाम। जाम की वजह से वाहनों की कतार लग गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:39 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों का हंगामा, राज्‍यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठीं, हटाने पर हाईवे किया जाम
कैथल में रोड जाम करतीं आंगनबाड़ी वर्कर।

कैथल, जागरण सवांददाता। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आवास के बाहर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्करों ने हाईवे जाम कर दिया। हटाने पहुंची पुलिस तो राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आवास के बाहर जाम लगा दिया। वर्कर विश्वकर्मा चौक पर बैठ गई। वर्करों ने पुलिस प्रशासन पर उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रही है।

बता दे कि इन वर्करों ने वीरवार को राज्यमंत्री के आवास पर धरना शुरू किया था। इसके बाद शुक्रवार को जब वर्करों ने धरना शुरू किया तो पुलिस ने उन्हें धरने की अनुमति लेने की बात कही। इस पर वर्कर भड़क उठी और उन्होंने शहर से अंबाला हिसार की ओर जाने वाले मार्ग पर जाम लगा लिया।

कल किया था राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का घेराव

आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आवास का घेराव किया। बता दें कि पिछले कुछ दिन से पूरे प्रदेश में वर्कर पोषण ट्रैकर एप का विरोध कर रहीं है। वीरवार को भी आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्परों को पक्का करने, पोषण ट्रैकर एप डाउनलोड करने की फरमान को वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के लिए पहुंची थी। उस समय राज्यमंत्री के आवास पर वर्करों को ज्ञापन लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा। जिस कारण वह भड़क उठी और उन्होंने राज्यमंत्री के आवास के 200 मीटर की दूरी पर गली में ही दरी बिछाकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। प्रदर्शन के बीच राज्यमंत्री के आवास के बाहर बेरिकेङ्क्षडग करके रास्ता भी बंद कर दिया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था। आंगनबाड़ी वर्करों ने राज्यमंत्री पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाया।

जब आंगनबाड़ी वर्कर सुबह के समय राज्यमंत्री के आवास में जा रही थी तो पुलिस ने 100 मीटर पहले ही बेरिकेड्स लगा वर्करों को रोक लिया गया था। इसके बाद वर्करों ने एक तरफ बैठकर धरना दिया। धरने की अध्यक्षता आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की जिला प्रधान कमला दयौरा ने की। दयौरा ने कहा कि विभाग सभी वर्करों पर पोषण एप डाउनलोड करने का दवाब बना रहा है। इससे वर्करों में भारी रोष है। रोष स्वरूप प्रदेश के कई जिलों से आंगनबाड़ी वर्कर राज्यमंत्री के आवास पर धरना देने के लिए पहुंची। उन्होंने कहा कि जब तक आंगनबाड़ी वर्करों को पक्का नहीं किया जाता और पोषण एप डाउनलोड करना का दबाव कम नहीं किया जाता तब तक वह अनिश्चतकालीन धरना देंगी। इस मौके पर राजो, कमलेश, परमजीत, नीलम, कविता, किरण सहित अन्य वर्कर मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी