अंबाला में डीसी ने की बड़ी कार्रवाई, फैक्‍ट्री से ऑक्‍सीजन के 33 खाली सिलेंडर बरामद किए

अंबाला में डीसी ने एक फैक्‍ट्री से 33 ऑक्‍सीजन के सिलेंडर बरामद किए। कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने निकले डीसी ने कार्रवाई की। छावनी महेशनगर में दयालबाग रोड पर एक बंद पड़ी फैक्ट्री परिसर में ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर रखे थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:43 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:43 PM (IST)
अंबाला में डीसी ने की बड़ी कार्रवाई, फैक्‍ट्री से ऑक्‍सीजन के 33 खाली सिलेंडर बरामद किए
अंबाला में 33 ऑक्‍सीजन के खाली सिलेंडर बरामद किए गए।

अंबाला, जेएनएन। माइक्रो और माइक्रो कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के लिए बब्याल और बोह निकले डीसी अशोक कुमार शर्मा ने छावनी महेशनगर में दयालबाग रोड पर एक बंद पड़ी फैक्ट्री परिसर में ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर देखा। तुरंत उन्होंने टीम को भेजकर जांच कराई तो वहां पर 33 खाली ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हुआ। सख्त रुख अपनाते हुए फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश दिया और खाली ऑक्सीजन के सिलेंडर को नगर निगम टीम को कब्जे में लेने के आदेश दिए। डीसी के साथ एसपी हामिद अख्तर सहित बीडीपीओ दलजीत सिंह व अन्य अधिकारी रहे।

डीसी अशोक कुमार शर्मा मंगलवार को दिन में बोह और बब्याल में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के निकले थे। अभी डीसी के साथ अधिकारियों का काफिला दयालबाग पहुंचा था, कि एक बंद फैक्ट्री की बाउंड्रीवाल के भीतर ऑक्सीजन के सिलेंडर दिखाई दिए। डीसी ने तुरंत ड्राइवर को गाड़ी रोकने के लिए कहा। 

डीसी की गाड़ी रुखते ही साथ चल रही अधिकारियों की गाड़ियां एक एक करके रूक गई। जब डीसी ने फैक्ट्री के आसपास रहनेवालों से पूछा तो लोगों ने बताया कि यह तो काफी समय से बंद पड़ी है। जब उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर के बारे में जानकारी करने के लिए फैक्ट्री मालिक को बुलाया तो वह खाली ऑक्सीजन के सिलेंडरों के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। 

इस पर उन्होंने फैक्ट्री मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने और सभी बरामद 33 ऑक्सीजन सिलेंडर को जब्त करने का आदेश दिया। इस पर नगर निगम की टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर को जब्त कर साहा स्थित ऑक्सीजन प्लांट में रिफिल करने के लिए भेज दिया। रिफिल होने के बाद इन सभी सिलेंडरों का इस्तेमाल अस्पताल में उपचराधीन कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखने के लिए किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी