खेल का जुनून ऐसा, रोज़ा भी और बॉक्सिंग की प्रैक्टिस दोनों जरूरी है अंबाला के इन खिलाडि़यों के लिए

खेल का जुनून इन खिलाडि़यों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। तभी तो लॉकडाउन में खेल सेंटर बंद होने के बावजूद प्रैक्टिस नहीं छोड़ी। रोजा रखने के बावजूद अभ्‍यास करना नहीं भूल रहे। ऑनलाइन कोच से टिप्‍स लेकर अभ्‍यास कर रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:29 PM (IST)
खेल का जुनून ऐसा, रोज़ा भी और बॉक्सिंग की प्रैक्टिस दोनों जरूरी है अंबाला के इन खिलाडि़यों के लिए
बॉक्सिंग का अभ्‍यास करते अंबाला के खिलाड़ी।

अंबाला, जेएनएन। खेलों की दुनिया में कुछ कर गुजरने की तमन्ना है और इसी को लेकर अंबाला के बॉक्सर अपने घर से ही प्रेक्टिस कर रहे हैं। दिन भर अरशद जहां रोज़ा रखते हैं, वहीं शाम को अपनी प्रेक्टिस करना भी नहीं भूलते। कोई अपने छोटे भाई के साथ प्रेक्टिस करता है, तो अकेली प्रेक्टिस में लीन है और अपने कोच संजय कुमार से ऑनलाइन टिप्स ले रही हैं। खेलों का जुनून इनके सिर चढ़कर बोल रहा है। अपने को समय-समय पर रिंग में साबित भी किया है इन खिलाड़ियों ने। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के चलते खेल सेंटर बंद हैं, जबकि बीते दिनों खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों में भी यह खिलाड़ी जुटे थे। 

रोज़ा मेरा धर्म है और बाक्सिंग जुनून : अरशद 

अंबाला कैंट के बाक्सर अरशद इन दिनों अपने घर पर ही प्रेक्टिस कर रहे हैं। दोनों धर्म साथ-साथ निभा रहे हैं। वे साल 2019 व 2020 में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के तहत इंटर यूनिवर्सिटी में भाग ले चुके हैं, वहीं साल 2019 में सीनियर स्टेट में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने बताया कि दिन भर अल्लाह की इबादत करते हैं, जबकि शाम को बाक्सिंग की प्रेक्टिस करते हैं। हालांकि सेंटर बंद हैं, जबकि घर पर ही प्रेक्टिस के लिए इंतजाम किया है। यदि गाइडेंस चाहिए तो कोच से ऑनलाइन पूछ लेते हैं।

घर पर भी प्रेक्टिस नहीं छोड़नी है :  निधि 

अंबाला कैंट के बीसी बाजार की रहने वाली निधि स्टेट लेवल की बॉक्सर हैं। उन्होंने कहा कि बेशक खेल गतिविधियां एक बार फिर से बंद हो गई हैं, लेकिन घर की छत पर ही इन दिनों प्रेक्टिस कर रहीं हैं। रूटीन एक्सरसाइज और पंचिंग प्रेक्टिस तो नियमित चल रही है। कोच भी ऑनलाइन नियमित रूप से टिप्स देते हैं। 

छोटा भाई करता है प्रेक्टिस में मदद : जसलीन

शहर के जंडली की रहने वाली जसलीन कौर अपने भाई के साथ इन दिनों घर पर ही बाक्सिंग की प्रेक्टिस करती हैं। उनका छोटा भाई युद्धवीर सिंह बाक्सिंग पैड लेकर उनके साथ ही रहता है। वे उसके साथ ही प्रेक्टिस करती हैं। पंच किस तरह से करना है और कैसे बचाव करना है, इस बारे में कोच ऑनलाइन उनको बताते हैं।

chat bot
आपका साथी