अंबाला में विदेशी बाजार की तर्ज पर विकसित होगा निकलसन रोड, निर्माण कार्य में सुस्ती, लोग परेशान

अंबाला सदर क्षेत्र में स्ट्राम वाटर पाइप लाइन बिछाने के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए निकलसन रोड के दोनों किनारों पर पाइप लाइन बिछाने से लेकर डिवाइडर को तोड़ उसे चौड़ा करके पेड़ और कुर्सियां लगाए जाने की योजना है।

Rajesh KumarFri, 19 Nov 2021 08:28 PM (IST)
निकलसन रोड से पंजाबी मुहल्ले में बनकर तैयार नए थड़े।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला छावनी के निकलसन रोड को विदेशी बाजार की तर्ज पर विकसित करने का काम शुरू हो चुका है। निर्माण कार्य की वजह से इस रोड के दोनों किनारों पर दुकानों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। सुस्त रफ्तार से चल रहे प्रोजेक्ट की वजह से अभी लोगों को चार महीने यानी मार्च तक समस्याओं से रुबरु होना पड़ेगा, क्योकि स्ट्राम वाटर की पाइप लाइन बिछाने से लेकर सड़क निर्माण मार्च 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य बनाया गया है। इसके बाद करीब 5 महीने में ब्यूटीफिकेशन का कार्य चलेगा।

अंबाला सदर क्षेत्र में स्ट्राम वाटर पाइप लाइन बिछाने के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए निकलसन रोड के दोनों किनारों पर पाइप लाइन बिछाने से लेकर डिवाइडर को तोड़ उसे चौड़ा करके पेड़ और कुर्सियां लगाए जाने की योजना है। इस प्रोजेक्ट को लेकर चल रहे कार्य की वजह से अब लोगों का निकालसन रोड से गुजरना कष्टकारी साबित हो रहा है। क्योंकि निर्माण कार्य करा रही एजेंसी की तरफ रोड डायवर्ट अथवा कार्य प्रगति पर है कि कहीं भी बोर्ड नहीं लगाए गए हैं।

क्रास वन से टू के बीच चल रहा कार्य

निकलसन रोड के क्रास वन से टू के बीच स्ट्राम वाटर की पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। साथ ही गीता गोपाल चौक से क्रास वन टू के बीच सड़क के एक हिस्से में खुदाई करके नए सिरे से सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। इसके लिए दोनों तरफ निर्माण एजेंसी ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं।

75 से अधिक दुकानों पर लटका ताला

गीता गोपाल से क्रास टू के बीच चल रहे निर्माण कार्य की वजह से करीब 75 से अधिक दुकानों पर अस्थाई रूप से ताले लटने लगे हैं। नगर परिषद की तरफ से जारी की गई नोटिस के मुताबिक कार्य पूरा करने में सहयोग के लिए दुकानों को बंद करने की अपेक्षा जताई गई है।

दुकानों के आगे फिर बनने लगे नए थड़े

छावनी के बाजारों में दुकान और सड़क के बीच में बने थड़ों की वजह से सड़कें सकरी होना आम बात है। नगर परिषद की तरफ से समय समय पर थड़ों को तोड़ने की मुहिम चलाई जाती है। सरकार की तरफ से करोड़ों रुपये खर्च करके कराए जाने कार्य को देखते हुए थड़े तो तोड़े गए, लेकिन अब दुकानदारों ने फिर पक्के थड़ों का निर्माण कराना शुरू कर दिया है।

दूसरे शिफ्ट की पाइपों को बिछाया जा रहा है

छावनी नगर परिषद सचिव राजेश कुमार ने बताया कि निकलसन रोड पर विकास प्रोजेक्ट को शुरू करा दिया गया है। पहले चरण में स्ट्राम वाटर के लिए पाइप लाइन बिछाने के बाद अब दूसरे शिफ्ट की पाइपों को बिछाया जा रहा है। इसके लिए निर्माण कार्य में किसी तरह का अवरोध न आने जाए, इसे देखते हुए दुकानों पर नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.