जुलाई में हो सकते है अंबाला नगर परिषद और कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव, तिथि तय होना बाकी

अंबाला में नगर परिषद और कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव के लिए इंतजार अब खत्‍म होने को है। जुलाई में चुनाव हो सकते हैं। इसके लिए डेट भले ही डिक्‍लेयर नहीं हुई हो लेकिन तैयारियां लगभी पूरी हो चुकी हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:54 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:54 PM (IST)
जुलाई में हो सकते है अंबाला नगर परिषद और कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव, तिथि तय होना बाकी
अंबाला नगर परिषद और कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला छावनी में एक तरफ नगर परिषद के चुनाव को लेकर तैयारियां चल रही है। वहीं दूसरी तरफ कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव की भी कवायद तेज हो गई है। नगर परिषद द्वारा वार्डबंदी का काम पूरा होने के बाद मतदाता सूची तैयारी की जा रही है। 31 वार्डों में बनाए गए केंद्रों पर मतदाताओं की आपत्तियां दर्ज की जा रही है। उधर, कैंटोनमेंट बोर्ड द्वारा वार्डबंदी का फाइनल ड्राफ्ट रक्षा मंत्रालय को भेजा गया था। जिस पर रक्षा मंत्रालय की तरफ से संशोधन कर नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। कुछ वार्डों में बदलाव किया गया है। बाकी पैटर्न वही पुराना है। अधिकारियों का कहना है कि जुलाई में कैंटोनमेंट बोर्ड और नगर परिषद के चुनाव होने की उम्मीद है। दोनों के चुनाव की तिथि के लिए पूर्व पार्षद तिथि घोषित होने के इंतजार में है।

कैंटोनमेंट के आठ और नप के 31 वार्डों में होगा चुनाव

कैंटोनमेंट बोर्ड के आठ वार्डों में चुनाव होना है। जिनमें वार्डबंदी का काम फाइनल हो गया है। इन वार्डों में चुनावी मैदान में उतरने वाले नेताओं ने भी अपनी ओर से पूरी तैयारियां कर ली है। पूर्व पार्षदों का कहना है कि चुनाव जुलाई में होने की उम्मीद है हमारी तरफ से पूरी तैयारी है। उधर, नगर परिषद का चुनाव 31 वार्डों में होना है। जिसके लिए पार्षदों भी अभी से ही चुनाव की तैयारी में लगे है।

कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ अनुज गोयल का कहना है कि वार्डबंदी का काम पूरा कर लिया गया है। अब रक्षा मंत्रालय द्वारा चुनाव को लेकर तिथि की घोषणा होना बाकी है। अगर सब कुछ सही रहा तो जुलाई में चुनाव हो सकेगें।

नगर परिषद के ईओ अपूर्व गुप्ता का कहना है कि चुनाव की तैयारियां चल रही है। 31 वार्डों में आपत्तियां दर्ज की जा रही है। 7 जून तक फाइनल सूची मुख्यालय को भेजी जानी है। जिसके बाद मुख्यालय से चुनाव की घोषणा होगी। उम्मीद है कि जुलाई में चुनाव हो जाए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी