अंबाला नगर निगम नए सामुदायिक भवनों का तय करेगा किराया, लोगों को मिलेगी राहत

हरियाणा के अंबाला नगर निगम के फैसले से लोगों को राहत मिलेगी। अंबाला नगर निगम नए सामुदायिक भवनों का किराया तय करेगा। इससे बुकिंग में मनमानी नहीं चल सकेंगी। शहर में करीब आठ नए सामुदायिक भवन बनवाए गए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:34 PM (IST)
अंबाला नगर निगम नए सामुदायिक भवनों का तय करेगा किराया, लोगों को मिलेगी राहत
अंबाला में नगर निगम के कम्‍यूनिटी सेंटर का किराया तय होगा।

अंबाला, जागरण संवाददाता। नगर निगम के नए सामुदायिक भवनों का किराया जल्द ही तय किया जाएगा। इसके बाद लोग शादी और समारोह के लिए सामुदायिक भवन की बुकिंग करा सकेंगे। इससे पहले ही नए सामुदायिक भवनों में बिजली के कनेक्शन करने का काम किया जा रहा है।

मालूम हो कि निगम के शहर में करीब आठ सामुदायिक भवन बने हैं। इसमें सेक्टर-1, 7, 8, 9, 10, विकास विहार, नसीरपुर, प्रेम नगर, जग्गी कालोनी आदि में सामुदायिक भवन बने हैं। इसमें शादी व समारोह की बुकिंग के लिए 18 हजार रुपये तय किए हैंं। वहीं क्रिया के लिए 12 हजार रुपये किराया तय किया है। वहीं शहर में निगम के शांति निकेतन, जग्गी कालोनी और प्रेम नगर में नए सामुदायिक भवनों का निर्माण किया है। इन सामुदायिक भवनों का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। वहीं फिनिशिंग का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। यहां पर बिजली के कनेक्शन कराने का काम किया जाएगा। इसके बाद निगम नए सामुदायिक भवनों का किराया तय करेगा। इस संबंध में कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह ने बताया कि निगम नए सामुदायिक भवनों में बिजली के कनेक्शन कराएगा। इसके बाद नए भवनों का किराया तक किया जाएगा।

कोरोना काल में कम हो रहा उपयोग

कोरोना काल में शादी व समारोह कम होने से सामुदायिक भवन का उपयोग कम किया जा रहा था। इस वजह से निगम के सामुदायिक भवनों में कार्यक्रम नहीं हो रहे थे। यहां तक कि प्रेम नगर में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। यहां पर फिनिशिंग का काम भी पूरा हो चुका है। लेकिन अभी बुकिंग नहीं की जा रही है।

chat bot
आपका साथी