फिर सुर्खियों में आया अंबाला का बाल सुधार गृह, नाबालिग आरोपितों ने अधिकारी को पीटा

बैरक बदलने पर बाल सुधार गृह में नाबालिग आरोपितों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्‍होंने अधिकारी की धुनाई कर दी। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है। यहां पहले भी विवाद होते रहे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:31 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:31 AM (IST)
फिर सुर्खियों में आया अंबाला का बाल सुधार गृह, नाबालिग आरोपितों ने अधिकारी को पीटा
फिर सुर्खियों में आया अंबाला का बाल सुधार गृह, नाबालिग आरोपितों ने अधिकारी को पीटा

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला स्थित बाल सुधार गृह एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। शनिवार को दो नाबालिग आरोपितों ने एक अधिकारी की उनके कार्यालय में ही धुनाई कर दी। अधिकारी ने शोर मचाया तो अन्य कर्मचारी वहां पहुंचे और मामले को शांत कराया। विवाद आरोपितों की बैरक बदलने को लेकर खड़ा हुआ।

आरोप लगाया गया कि अधिकारी द्वारा दिए अकाउंट में रुपये नहीं पहुंचे तो बैरक को बदल दिया गया। घटना की जानकारी आरोपित बच्चों के परिजनों को भी दी गई है। अब निष्पक्ष जांच के बाद ही सच सामने आ सकता है। 

हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है। बता दें कि अंबाला शहर के बाल सुधार गृह में गत दिन भी एक आरोपित का सिर फट गया था। आरोप है कि अधिकारी ने ही आरोपित का सिर फोड़ा था।

मामले की जानकारी बाहर किसी को न लगे इसके लिए उकसा मेडिकल भी नहीं करवाया गया। बताया जाता है कि दोनों आरोपितों पर पंचकूला में केस दर्ज हैं। एक हत्या के तो दूसरा दुष्कर्म के केस में बंद है। इन दोनों की बैरक बदल दी गई। शनिवार को अधिकारी ने पूछताछ के लिए दोनों को कार्यालय में बुलाया। कुछ देर बाद कार्यालय से शोर सुनाई दिया। ऑफिस में ऐसा क्या हुआ इसकी पुष्टि तो नहीं हो सकती, लेकिन बताया गया है पहले अधिकारी ने बच्चों को और फिर बच्चों ने अधिकारी को धुना है। 

बताया जाता है कि बैरक बदलने को लेकर डिमांड की जा रही है। खाता नंबर दिया जाता है जिसमें रुपये आ जाते हैं। इन आरोपों का सच तभी सामने आ सकता है जब बाल सुधार गृह में आरोपितों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

ऐसी कोई घटना जानकारी में नहीं है। शनिवार शाम को ही कार्यालय से आया लेकिन अभी तक किसी भी स्टाफकर्मी ने इसके बारे में अवगत नहीं करवाया है। 

-राम कुमार, अधीक्षक, बाल सुधार गृह

chat bot
आपका साथी