Ambala Coronavirus Update: अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत,180 संक्रमित

अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई है। वहीं 180 कोरोना संक्रमित केस सामने आए। अंबाला में कोरोना संक्रमण से अभी तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 09:48 AM (IST)
Ambala Coronavirus Update: अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत,180 संक्रमित
Ambala Coronavirus Update: अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत,180 संक्रमित

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना संक्रमण से तीन की मौत हो गई। इसमें 75 वर्षीय महिला, 59 वर्षीय महिला और तीसरी 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। हालांकि तीनों महिलाएं पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थी। वहीं रविवार को 90 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए।

अंबाला में रविवार को 180 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7090 तक पहुंच गई है। इसमें 5554 कोरोना संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। वर्तमान में 1461 सक्रिय मरीजों को मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किया है। इसमें कुछ संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया है।

रविवार को शहर के दयाल बाग में 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग महिला पहले से कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थी। वहीं ऑक्सीजन स्तर कम होने से महिला ने तमतोड़ दिया। वहीं दिलीपगढ़ की 59 वर्षीय महिला की भी कोरोना से मौत हो गई। महिला भी पहले से शुगर, हृदय रोग और तपेदिक बीमारी से ग्रस्त थी। महिला को इलाज के लिए वेंटीलेटर पर रखा था। लेकिन हालत बिगडने से महिला की मौत हो गई।

वहीं मुलाना के धीन गांव में 64 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। महिला भी पहले से शुगर और बीपी की बीमारी से ग्रस्त थी। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 75 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने और स्‍क्रीनिंग का काम भी शुरू कर दिया है।

बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई

अंबाला में रविवार को अतिसंवेदनशील इलाके में पोलियो अभियान चलाया।  इसमें पांच साल से छोटे बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग ने 83 फीसद बच्चों को वैक्सीन पिलाने में कवर किया।

यहां पर मिले कोरोना  संक्रमित

अंबाला में रविवार को 180 कोरोना संक्रमित मिले। इसमें कोतवाली सराय में 3, शांति नगर में 3, पालम विहार में 2, गुंडमंडी में 2, बलदेव नगर में 2, शालीमार बाग में 3, प्रगति विहार में एक, पटेल नगर में 2, साई बाग में 2, सदर बाजार में 2, बादशाही बाग में 2,  शिवपुरी में 2, राग नगर में 3, महेश नगर में 5, पूजा विहार में 2, कच्चा बाजार में एक, प्रीत नगर में एक, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक, गोविंद नगर में 2, अजित नगर में एक, नवनीत नगर में एक, रणजीत नगर में 2, दयाल बाग में 2, सेक्टर-सात में 3 संक्रमित मिले हैं।

अंबाला में रविवार को कोरोना संक्रमण से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। वहीं 180 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

डा. कुलदीप  सिंह, सीएमओ, अंबाला

chat bot
आपका साथी