मास्‍क न लगाने के अजब गजब बहाने, जींद में धड़ाधड़ काटे गए चालान

जींद में मास्‍क न लगाने वालों का धड़ाधड़ चालान काटा गया। जो लोग बिना मास्‍क के नजर आए उनसे जब वजह पूछी गई तो अजब गजब बहाना बताया। किसी ने जल्‍दबाजी थी तो किसी ने माफी मांग जाने की गुहार लगाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:58 PM (IST)
मास्‍क न लगाने के अजब गजब बहाने, जींद में धड़ाधड़ काटे गए चालान
बिना मास्‍क पकड़े गए लोगों के बहाने।

जींद, जेएनएन। सर, जल्दबाजी में था, इसलिए मास्क घर पर ही भूल आया। इस बार माफ कर दो, आगे ध्यान रखूंगा और हमेशा मास्क लगाकर रखूंगा। सर मास्क तो है लेकिन सांस लेने में परेशानी होती है, इसलिए मास्क जेब में डालकर रखता हूं। पुलिस को देखते ही या फिर भीड़ में मास्क पहन लेता हूं। इस तरह की बातें लोग पुलिस के सामने उस समय बना रहे हैं, जब पुलिस वाले मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई करते हैं। मास्क नहीं पहनने वालों के पुलिस द्वारा 500 रुपये के चालान किए जा रहे हैं। लोगों में न तो कोरोना का डर नजर आ रहा है और न ही पुलिस की कार्रवाई का।

कोरोना महामारी में मास्क एंटी वैक्सीन है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी और मुंह पर मास्क जरूरी है लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से जिले में कोरोना के मामले फिर से बढऩे लगे हैं। सड़कों पर घूम रहे लोग मास्क से परहेज कर रहे हैं। यह परहेज जानलेवा साबित हो सकता है। प्रशासन द्वारा बार-बार जागरुकता अभियान चलाने के बावजूद भी लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। इसी लापरवाही को देखते हुए बिना मास्क के घूमने वालों पर सख्ती की जा रही है।

बहानों से नहीं बनेगी बात, चालान तो बनता है

मास्क नहीं पहनने को लेकर लोग किस तरह के बहाने बना रहे हैं, इसे लेकर दैनिक जागरण ने शनिवार को दोपहर 12 बजे से एक बजे तक बस अड्डे के बाहर गोहाना रोड पर पुलिस के पास खड़े होकर जानने की कोशिश की। यहां पर सब इंस्पेक्टर तेजपाल ङ्क्षसह, मङ्क्षनदर, विकास बिना मास्क पहनने वालों के चालान कर रहे थे। एक लड़के की बाइक रूकवाई गई तो उसने कहा कि वह जल्दी में बाजार जा रहा था, इसलिए मास्क घर पर भूल आया, आगे ध्यान रखेगा। एसआई तेजपाल ङ्क्षसह ने कहा कि बिना मास्क का चालान कटेगा तो युवक ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं। एक दूसरे युवक से एसआई तेजपाल ने कहा कि मास्क कहां पर है तो युवक ने जेब से मास्क निकालते हुए दिखाया और कहा कि हमेशा मास्क लगाए रहने से उसे सांस लेने में परेशानी होती है, इसलिए जब भीड़भाड़ हो तो वह मास्क लगा लेता है। 

मास्क नहीं पहनने वालों पर कसा जा रहा शिकंजा : तेजपाल

एसआई तेजपाल ने कहा कि डीसी डा. आदित्य दहिया और डीआइजी ओपी नरवाल के निर्देशों की पालना करते हुए चौक-चौराहों पर मास्क नहीं पहनने वालों की खबर लेनी शुरू कर दी है। अप्रैल के 10 दिनों में 200 से ज्यादा लोगों को जुर्माना पुलिस द्वारा किया जा चुका है। मास्क नहीं पहनने वालों का 500 रुपये का चालान किया जा रहा है। मार्च महीने में पुलिस द्वारा 2746 लोगों के चालान किए गए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी