गजब लापरवाही, 5 साल से हिसार के गांव की ग्रांट करनाल के व्‍यक्ति के खाते में भेजते रहे, करता रहा मौज

हिसार के ईशा खेड़ी गांव की 26 लाख की ग्रांट निसिंग के व्यक्ति के खाते में भेजते रहे। ऐसा पांच साल से हो रहा था। निसिंग का व्‍यक्ति भी इसेे बिना बताए करता रहा इस्तेमाल। अब जब विभाग को पता चला तो अधिकारी सन्‍न रह गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 02:39 PM (IST)
गजब लापरवाही, 5 साल से हिसार के गांव की ग्रांट करनाल के व्‍यक्ति के खाते में भेजते रहे, करता रहा मौज
करनाल के व्‍यक्ति के खाते में पहुंची हिसार के गांव की ग्रांट।

करनाल (निसिंग), संवाद सूत्र। करनाल में एक अजब गजब कारनामा सामने आया है। इसे विभाग की लापरवाही कहेंगे या करनामा, ये तो खुद पढ़कर समझिए। हिसार के गांव के विकास के लिए पांच साल से ग्रांट जारी होती रही। लेकिन, ये राशि करनाल के एक व्‍यक्ति के पर्सनल खाते में जाती रही। व्‍यक्ति ने भी इस राशि का पूरा फायदा उठाया। अब जब इस बात का पता चला तो सब सन्‍न रह गए। 

हिसार जिले के ईशा खेड़ी ग्राम पंचायत की ग्रांट राशि पंचायत खाते की बजाए निसिंग के एक व्यक्ति के खाते में जाती रही। संबंधित व्यक्ति भी यह राशि बिना किसी को बताए चुपचाप इस्तेमाल करता रहा। उसके खाते में 26 लाख से अधिक की ग्रांट राशि जारी हो गई। अब जांच करने पर मामला खुला तो पंचायत विभाग के अधिकारियों से लेकर पुलिस भी हैरान रह गई। अब मामला निसिंग पुलिस तक भी पहुंच गया है और पुलिस ने भी बूटा कालोनी वासी आरोपित व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

26 लाख 79 हजार एक रुपये की ग्रांट राशि

थाना प्रभारी ऋषि पाल के अनुसार पंचायत विभाग के निदेशक की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया कि विभाग की ओर से विभिन्न योजनाओं के तहत गांव में विकास कार्यों के लिए समय-समय पर पंचायत खाते में राशि भेजी जाती थी। हिसार जिला के उक्त गांव के लिए भी योजना के तहत अलग-अलग समय पर 26 लाख 79 हजार एक रुपये की ग्रांट राशि बैंक अकाउंट नंबर के पिछले डिजिट में गड़बड़ी के कारण पंचायत खाते में पहुंचने की बजाय निसिंग की बूटा कॉलोनी निवासी अमित जांगड़ा के खाते में जारी होती रही। हालांकि आरोपित को अपने खाते में अचानक आती रही इस राशि का पता चलता रहा और वह बिना विभाग, बैंक आदि को बताए इस राशि का चुपचाप इस्तेमाल भी करता रहा।

राशि की जांच हुई तो पता चला

गांव में विकास कार्यो को लेकर जारी राशि की जांच की तो यह पता चल सका। मामला खुलने के बाद निदेशक स्थानीय अधिकारियों के साथ देर शाम को निसिंग थाने पहुंचे। उनके द्वारा दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने भी आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएचओ का कहना है कि आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी तो वहीं बैंक खाते की भी जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी