विद्यार्थी न्यूज चैनल देखने के साथ समाचार पत्र भी जरूर पढ़ें

आर्य पीजी कालेज में जनसंचार विभाग व आइक्यूएसी सेल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संचार कौशल कार्यशाला का शनिवार को समापन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:56 AM (IST)
विद्यार्थी न्यूज चैनल देखने के साथ समाचार पत्र भी जरूर पढ़ें
विद्यार्थी न्यूज चैनल देखने के साथ समाचार पत्र भी जरूर पढ़ें

जागरण संवाददाता, पानीपत :आर्य पीजी कालेज में जनसंचार विभाग व आइक्यूएसी सेल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संचार कौशल कार्यशाला का शनिवार को समापन हो गया। अंतिम दिन मुख्य वक्ता न्यूज एंकर, प्रोड्यूसर कमल कौशिक रहे।

कमल कौशिक ने कहा कि आज पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पहचान बनानी है तो आपको बहुमुखी प्रतिभा का धनी होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी हर रोज न्यूज चैनल देखने के साथ समाचार पत्र जरूर पढ़ें। उससे आपका सामान्य ज्ञान बढ़ने के साथ अनेक जानकारिया भी मिलेंगी। साथ ही अच्छे साहित्य के साथ अपने आपको जोड़ना होगा।

कालेज प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र सिगला ने कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला और सेमिनारों से छात्रों को नया सीखने को मिलता है। विद्यार्थी इनमें जरूर भाग ले। प्राचार्य डा.जगदीश गुप्ता ने भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को अधिक से अधिक जानकारी लेनी चाहिए।

इस मौके पर डा. रितू मडाड, प्रो. दिनेश गाहल्याण, प्रो. सतबीर सिंह, संदीप जोशी, अंकित नारंग मौजूद रहे।

गुरुनानक दरबार साहब में 13 को होगा विशेष कीर्तन

जासं, समालखा : गुरु नानक दरबार साहब माडल टाउन में 13 अप्रैल को विशेष धार्मिक आयोजन होंगे। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जगतार सिंह बिल्ला ने जागरण को बताया कि सुबह गुरुग्रंथ साहिब के पाठ होंगे। आसा की वार का संपूर्ण कीर्तन होगा। भाई गुरमुख सिंह कीर्तन एवं गुरमत विचारों से निहाल करेंगे। सुबह कीर्तन दीवान की समाप्ति के बाद सामूहिक अरदास होगी। बिल्ला ने बताया कि 13 अप्रैल को बैसाखी का पर्व है। गुरु गोबिद सिंह ने 1699 में बैसाखी के दिन ही खालसा पंथ की स्थापना की थी।

chat bot
आपका साथी