गो रक्षकों को दी थर्ड डिग्री, सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित Panipat News

सीआइए पर गो रक्षकों को थर्ड डिग्री देने व गोवंश तस्करी का आरोप लगाया गया है। इससे गोरक्षकों ने रोष जताया। इस मामले में छह पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 01:39 PM (IST)
गो रक्षकों को दी थर्ड डिग्री, सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित Panipat News
गो रक्षकों को दी थर्ड डिग्री, सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित Panipat News

पानीपत/करनाल, जेएनएन। गोरक्षकों को थर्ड डिग्री देने व तस्करी के आरोपों के चलते सीआइए वन में तैनात सब इंस्पेक्टर सहित छह पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच डीएसपी हेडक्वार्टर रविंद्र सैनी को सौंपी गई है। उधर, बुधवार को भी प्रदेश भर से आए सैकड़ों गोरक्षकों ने नारेबाजी कर रोष जताया।

एसपी एसएस भौरिया ने उन्हें डीएसपी द्वारा जांच कराए जाने व इसके आधार पर कार्रवाई का भरोसा दिया। एसपी ने साफ किया गया जांच पूरी होने तक आरोपित छह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। सस्पेंड कर्मियों में सब इंस्पेक्टर नरेश कुमार, इएसआइ बलजीत सिंह, इएचसी राजीव कुमार, सिपाही अमित कुमार, नरेंद्र कुमार व रविंद्र कुमार शामिल हैं। मामले की जांच कर रहे डीएसपी वीरेंद्र सैनी ने कहा कि जल्द ही रिपोर्ट दी जाएगी।

यह लगाए गए हैं सीआइए टीम पर आरोप

गोरक्षक दल के प्रांतीय उपाध्यक्ष आचार्य आजाद सिंह आर्य के नेतृत्व में गोरक्षकों ने एसपी भौरिया को ज्ञापन सौंपकर कहा कि एक दिसंबर को गोवंश से भरे कंटेनर को सीआइए टीम खुद पायलट कर रोहतक से करनाल के रास्ते तस्करी करवा रही थी। उस समय पुलिस की गाड़ी पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी तो वहीं एक बिना नंबर की प्राइवेट कार भी साथ थी।

कंटेनर को पुलिसकर्मी चला रहा था

21 गोवंश से भरे कंटेनर को सिविल वर्दी में पुलिस कर्मी चला रहा था। जब गो रक्षकों ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देकर कंटेनर को डाहर टोल टैक्स पर रुकवाने के लिए प्रयास किया तो सीआइए टीम ने रिंकू, प्रदीप, रिंकू नायक व अजय को उठा लिया और उनके साथ मारपीट की। गो रक्षक एकत्रित हुए तो पुलिसकर्मी कंटेनर को उत्तर प्रदेश बार्डर पार नहीं करवा सके और गोवंश को फूसगढ़ गोधाम में छोडऩा पड़ा। उन्होंने आरोप लगाए कि इस दौरान पुलिसकर्मी नशे में थे, और उन्होंने चारों गोरक्षकों को थर्ड डिग्री भी दी। 

सीबीआइ जांच हो तो होगा बड़ा खुलासा : आर्य

आचार्य आजाद सिंह आर्य ने कहा कि मामले की सीबीआइ जांच कराई जानी चाहिए। यह जांच होने पर पुलिस के बड़े कारनामे का खुलासा हो सकता है। पुलिस फिलहाल गोरक्षकों को ही झूठा व दोषी साबित करने पर आमादा है। वे पहले भी करनाल व पानीपत एसपी के अलावा करनाल रेंज आईजी से गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज से पिछले सप्ताह ही मुलाकात कर पूरे मामले से अवगत कराया है। उन्होंने भी उचित कार्रवाई का भरोसा दिया था। अब एसपी ने आश्वस्त किया है कि जांच के बाद जो रिपोर्ट होगी, उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी