कैथल में ग्रामीण रूटों की बस सेवा लॉकडाउन से बंद, लोग परेशान

लाकडाउन की वजह से बस सेवा बंद हो गई थी। अब लॉकडाउन में राहत है तो बस सेवाए भी शुरू की जा रही हैं। अब लोगों की मांग है कि ग्रामीण रूटों पर बस चलाई जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

By Edited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:22 PM (IST)
कैथल में ग्रामीण रूटों की बस सेवा लॉकडाउन से बंद, लोग परेशान
हरियाणा रोडवेज बस ग्रामीणा रूट में चलाने की मांग।

कैथल, जेएनएन। सरकार ने बाजारों को खोलने की शाम तक छूट दे दी है। इसके बाद से ही ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग सामान खरीदने के लिए शहर आना शुरू हो गए हैं, लेकिन ग्रामीण रूटों पर जाने वाली रोडवेज की बस सेवा अभी भी बंद पड़ी है। ग्रामीण राजेंद्र, रामकुमार, रणजीत का कहना है कि लोगों को प्राइवेट साधनों में सफर करना पड़ता है। वे अपनी मनमर्जी का किराया वसूलते हैं। वहीं आने जाने में परेशान होती है। अब ग्रामीण रूटों पर बस चलाई जाए, ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

ये रूट पड़े है बंद

बता दें कि कैथल से ग्रामीण रूट पर कुकरकड़ा, पाई, करोड़ा, बालू, गुहणा, कुराड़, नौच, डीग, गुलियाना इत्यादि 20 रूटों पर बसों को भेजा जा रहा था, लेकिन अब बसें बंद पड़ी है। डिपो की तरफ से लंबे विभिन्न रूटों पर फेरे जरूर बढ़ाए हैं, लेकिन ग्रामीण रूट ऐसे है जो लॉकडाउन के बाद से बंद पड़े है। लॉकडाउन से पहले इन रूट पर पहले बसें चलती थी।

दिल्ली रूट पर बढ़ाई जा रही बसों की संख्या

कोरोना बीमारी से दिल्ली में स्थिति सामान्य होने लगी है। इसके बाद से ही बसों का संचालन भी शुरू कर दिया है। बुधवार को भी कैथल से दिल्ली के लिए तीन बसें भेजी गई है। दूसरे जिलों में शाम के समय रात्रि ठहराव बसों को रोजाना बढ़ाया जा रहा है। ताकि सुबह के समय दैनिक काम धंधा व नौकरी करने वाले लोगों को परेशानी न हो। समय से अपने घर से आ जा सकें।

ग्रामीण रूटों पर यात्री कम मिलते है। बस स्टैंड परिसर से ग्रामीण रूट पर बसें ठीक ठाक भरकर चली जाती है, वापसी में बस को खाली लौटना पड़ता है। आमदनी कम होने के कारण ही बसों को कुछ ग्रामीण रूट पर बसें सेवा बंद है। जैसे ही सवारी अच्छी होगी तो बस सेवा बहाल कर दी जाएगी।

अजय गर्ग, जीएम कैथल

chat bot
आपका साथी