स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे जीटी रोड के सभी अंडरपास

जीटी रोड के नए और पुराने सभी अंडरपास सहित रोड स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे। सभी पर लाइटें लगाने का काम पूरा हो चुका है। केबल बिछा दी गई है। बिजली निगम के खाते में पौने 18 लाख रुपये जमा होने के बाद खंभे ट्रांसफार्मर और बिजली केबल कंपनी को दे दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 08:58 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 08:58 AM (IST)
स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे जीटी रोड के सभी अंडरपास
स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे जीटी रोड के सभी अंडरपास

जागरण संवाददाता, समालखा : जीटी रोड के नए और पुराने सभी अंडरपास सहित रोड स्ट्रीट लाइटों से जगमग होंगे। सभी पर लाइटें लगाने का काम पूरा हो चुका है। केबल बिछा दी गई है। बिजली निगम के खाते में पौने 18 लाख रुपये जमा होने के बाद खंभे, ट्रांसफार्मर और बिजली केबल कंपनी को दे दिए गए हैं। आगे की कार्रवाई कंपनी को करनी है। निगम को केवल कनेक्शन जोड़ना और मीटर लगाना है। जल्द से जल्द लाइटों के चालू होने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि पहले अंडरपास और जीटी रोड पर लाइटों की सुविधा नहीं थी। दोनों सर्विस लेन सहित अंडरपास और रोड पर अंधेरा रहता था। अब नवनिर्मित अंडरपास सहित रोड पर लाइटों की व्यवस्था होने से राहगीरों को सुविधा मिलेगी। अंधेरे के कारण होने वाली दुर्घटना सहित वारदातों पर लगाम लगेगा। करीब आधा दर्जन अंडरपास पर स्ट्रीट लाइट की सुविधा होगी। सात ट्रांसफार्मरों से मिलेगी सप्लाई

एसडीओ रवि कुमार ने बताया कि उसकी ओर से कोई विलंब नहीं है। हाइवे निर्माण कंपनी ने करीब 100 किलोवाट लोड की मंजूरी ली है। चार ट्रांसफार्मर, खंभे और केबल उसे दे दिए गए हैं। उनका काम मीटर लगाना और कनेक्शन जोड़ना रह गया है, जो ट्रांसफार्मर लगाने के बाद होगा। शेष सामान कंपनी का अपना होगा। हथवाला रोड, रेलवे रोड, अनाज मंडी, ट्रक यूनियन, करहंस और पट्टीकल्याणा अंडरपास के सामने कनेक्शन लगाए जाएंगे। वेलस्पन कंपनी द्वारा लाइटें लगवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी