पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रोन मिलने से अंबाला में अलर्ट, कोविड एडवाइजरी पर सख्‍ती की सिफारिश

पंजाब में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन मिलने से अंबाला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है। सीएमओ ने स्वास्थ्य महकमें को अलर्ट किया। अंबाला से सटे पंजाब के गांवों से इलाज के लिए शहर के नागरिक अस्पताल लोग पहुंचते हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:01 AM (IST)
पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रोन मिलने से अंबाला में अलर्ट,  कोविड एडवाइजरी पर सख्‍ती की सिफारिश
कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन को लेकर अंबाला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट।

अंबाला, जेएनएन। पड़ोसी राज्य पंजाब में कोरोना का नए स्ट्रेन को देखते हुए अंबाला में अलर्ट है। अंबाला सटे पंजाब के सीमावर्ती जिलों से करीब 20 फीसद मरीज इलाज कराने के लिए नगारिक अस्पताल अंबाला शहर पहुंचते रहें हैं। इसमें आप्रेशन से लेकर गर्भवती महिलाएं भी यहां आती हैं।

ऐसे में पंजाब का वायरस अंबाला जिले में न फैले, इसे देखते हुए सिविल सर्जन अंबाला कार्यालय की तरफ से उपायुक्त को कोविड एडवाइजरी को नहीं मानने वालों पर सख्ती बरतने की सिफारिश की है। सीएमओ का पत्र मिलते ही डीसी ने कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने संबंधी आदेश जिले के सभी एसडीएम से लेकर अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं। सीएमओ ने कहा कि कोरोना की गाइड लाइंस को लोग भूल रहें हैं। 

अंबाला शहर से सटे पंजाब के कुछ हिस्से से शहर के नागरिक अस्पताल में मरीजों का रोजाना आना है। जबकि वहां पर कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है। ऐसे में फिर से संभलना होगा, ताकि कोरोना के फिर से बढ़ रहे मामलों को रोका जा सके। सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने कोरोना को लेकर जारी की गई गाइड लाइंस को लोगों द्वारा अब हल्के में लेने पर चिंता व्यक्त करते हुए डीसी से पत्राचार किया है। इस पत्र की प्रतिलिपि एसपी और स्वास्थ्य महकमे के आलाधिकारियों को दी गई है, ताकि लोगों को कोरोना के बारे में जागरुक कर इस महामारी से लड़ा जा सके। 

स्वास्थ महकमा अलर्ट हो गया है। मास्क और दो गज की दूरी जैसे नियमों को लोगों ने नजरअंदाज करना शुरू कर दिया है, जिसको लेकर फिर से जागरुकता अभियान तेज किया जाएगा। हालांकि नए स्ट्रेन को देखते हुए अंबाला से कोरोना के लिए जा रहे नमूनों को जांच के लिए पूना भेजा जा रहा है। हालांकि अभी तक पूना से आई रिपोर्ट नेगेटिव है, फिर भी खास सावधानी रखे जाने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी