इनेलो में नहीं हुआ होगा कभी ऐसा, गाडिय़ों से उतरे झंडे तो कार्यालयों में लगे ताले

पानीपत, जेएनएन।  इनेलो के कार्यकर्ताओं को यकीन नहीं हो पा रहा है कि उनकी पार्टी इस कदर बिखर जाएगी। जहां कार्यालयों में हुक्के की आग कभी ठंडी नहीं हो पाती थी, वहां ताला लटका हुआ है।

दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला के पार्टी निष्कासन के बाद अजय चौटाला के निकाले जाने पर राजनीति में नया मोड़ आ गया। कार्यालयों में ताला लग गया तो कई गाडि़यों से इनेलो के झंडे तक उतर गए। अजय चौटाला परिवार के इनेलो को बाय-बाय करने के बाद जिला इनेलो कार्यालय पर अजय गुट काबिज हो गया है। इनेलो का झंडा, होर्डिंग और बैनर सहित दफ्तर के अंदर लगे अभय चौटाला के फोटो भी उतार दिए गए हैं।

 जींद में यहां था कार्यालय
अर्बन एस्टेट में एक हजार वर्ग गज की कोठी नंबर 1201 में वर्ष 2004 से इनेलो का कार्यालय चल रहा है। इस कोठी का एग्रीमेंट अजय चौटाला के नाम है। इसलिए शनिवार को अजय चौटाला द्वारा इनेलो छोडऩे की घोषणा के बाद उनके समर्थकों ने कार्यालय में लगे अभय के चार फोटो उतार दिए हैं। इनमें दो बड़े फोटो थे, तो दो छोटे। ये कार्यालय के कमरों और हॉल में लगे हुए थे।  

झंडे को भी उतारा
इसी तरह कार्यालय के बाहर लगे होर्डिंग और बैनरों को उतार दिया, क्योंकि उन पर इंडियन नेशनल लोकदल लिखा हुआ था और इनेलो का चश्मा और अभय चौटाला का फोटो था। कार्यालय की छत पर लहरा रहे हरे झंडे को भी उतारकर रख दिया। पार्टी के जिला प्रधान कृष्ण राठी ने कहा कि अभय चौटाला के फोटो और इनेलो का झंडा ससम्मान उनके पास पहुंचा दिया जाएगा। रविवार को इनेलो कार्यालय में सिर्फ अजय और दुष्यंत के समर्थक ही नजर आए। इन लोगों की बातचीत में नई पार्टी बनाने को लेकर खुशी थी।  

उचाना में जलाया अभय का पोस्टर
उचाना में अजय के समर्थकों ने अभय चौटाला के बड़े फोटो वाले पोस्टर को आग लगा दी। इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। हालांकि इनेलो के जिला प्रधान रहे कृष्ण राठी ने कहा कि अजय और दुष्यंत के समर्थकों को संयम बनाकर रखना चाहिए। उन्होंने पोस्टर जलाने की निंदा करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को इस तरह की घटनाओं से दूर रहने की सलाह दी। 

 गाड़ी से भी उतारा इनेलो का झंडा
अजय चौटाला के साथ आए इनेलो के जिला प्रधान रहे कृष्ण राठी, युवा इनेलो के प्रदेश प्रभारी रहे प्रदीप गिल व अन्य पार्टी नेताओं ने अपनी गाडिय़ों से भी इनेलो का झंडा उतार दिया। राठी व गिल ने कहा कि वे पूरी तरह अजय चौटाला के साथ हैं। इसलिए अब नई पार्टी का झंडा ही गाड़ी पर लगाएंगे। इन नेताओं के घरों पर भी इनेलो का हरा झंडा लहराता था, उसे भी उतार दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.