एयरफोर्स भर्ती परीक्षा नकल मामलाः अंतरराष्ट्रीय पहलवान और हरियाणा पुलिस का हवलदार गिरफ्तार

पानीपत में एयरफोर्स भर्ती में नकल मामले में नित नए खुलासे हो रहे हैं। चरखी दादरी का अंतरराष्ट्रीय पहलवान मदन और झज्जर का हवलदार विनोद गिरफ्तार हुए हैं। मुख्य आरोपित बरौदा गांव के रिक्की सहित चार आरोपित पहले से छह दिन की रिमांड पर हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:44 AM (IST)
एयरफोर्स भर्ती परीक्षा नकल मामलाः अंतरराष्ट्रीय पहलवान और हरियाणा पुलिस का हवलदार गिरफ्तार
मदन नकल करवाकर नेवी, आर्मी, रेलवे और दिल्ली पुलिस में करीब 70 युवकों को भर्ती करवा चुका है।

जागरण संवाददाता, पानीपत। एयरफोर्स की आनलाइन भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह में शामिल दो और आरोपितों को क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-3) ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपित चरखी दादरी के सांतोर गांव का मदन है। वह 1995 में हुई विश्व कुश्ती चैंपियनशिप सातवें स्थान पर रहा था। खेल कोटे से नेवी में भर्ती हुआ और 2011 में सेवानिवृत्त होने के बाद रोहतक के शीला बाईपास पर भारद्वाज डिफेंस एकेडमी के नाम से कोचिंग सेंटर चलता है।

दूसरा आरोपित रोहतक के समर गोपालपुर का विनोद है। वह वर्ष 2008 में हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ। अब झज्जर में हवलदार पद पर तैनात है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है। इस मामले में अभी तक सोनीपत के बरौदा गांव के सरगना रिक्की सहित छह आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस के निशाने पर करीब 12 और एकेडमी संचालक व लैब संचालक हैं।

मदन नकल करवाकर 70 युवकों को करा चुका है भर्ती

सीआइए-3 प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि मदन और एयरफोर्स भर्ती मामले के मुख्य आरोपित सोनीपत के बरौदा के रिक्की की एकेडमी शीला बाईपास पर है। मदन नकल करवाकर नेवी, आर्मी, रेलवे और दिल्ली पुलिस में करीब 70 युवकों को भर्ती करवा चुका है। मदन ने एयरफोर्स की परीक्षा में नकल कराने के रिक्की को 10 रोल नंबर दिए थे। इसमें से दो अभ्यार्थियों की नकल भी करा चुका है। इसी तरह से हवलदार विनोद आरोपित रोहतक के आसन गांव के धर्मबीर के संपर्क में आया। इसके बाद रिक्की के साथ दोस्ती की। विनोद ने रिक्की को 12 रोल नंबर दिए थे। इसमें से 3 अभ्यार्थियों के पेपर पास करा चुका है।

यह है मामला

सीआइए-3 ने शनिवार को भाजपा आइटी सेल के जिला प्रभारी आशीष सिंधू के जीटी रोड स्थित वी न्यू माडर्न सीनियर सेकंडरी स्कूल से रोहतक के गांव आसन के धर्मबीर, हिसार के गांव गामड़ा के जितेंद्र उर्फ जीतू, दादरी के गांव हड़ौदी के अमित, सोनीपत के बरौदा गांव के रिक्की को गिरफ्तार किया। आरोपित एयरफोर्स में भर्ती के लिए आनलाइन परीक्षा में नकल करा रहे थे। उनके कब्जे से 25 ब्ल्यू टूथ उपकरण, चार पीले रंग के टेप, 35 सेल, छह मोबाइल फोन बरामद किए। आरोपित पेपर पास कराने के तीन लाख और भर्ती कराने के छह लाख रुपये लेते थे। चारों आरोपित छह दिन की पुलिस रिमांड पर हैं। चोरों आरोपितों के साथ विनोद व मदन को पुलिस अब 24 जुलाई को अदालत में पेश करेगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी