एयरफोर्स पेपर मामला : रिमांड के बाद आरोपित पहुंचे जेल, 4 लाख 84 हजार बरामद

एयरफोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट भर्ती की आनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में पकड़े गए गिरोह के सरगना सहित सभी आरोपितों को पुलिस ने शनिवार को अदालत पेश किया। इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रिमांड के दौरान पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 4 लाख 84 हजार बरामद किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:25 AM (IST)
एयरफोर्स पेपर मामला : रिमांड के बाद आरोपित पहुंचे जेल, 4 लाख 84 हजार बरामद
एयरफोर्स पेपर मामला : रिमांड के बाद आरोपित पहुंचे जेल, 4 लाख 84 हजार बरामद

जागरण संवाददाता, पानीपत : एयरफोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट भर्ती की आनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में पकड़े गए गिरोह के सरगना सहित सभी आरोपितों को पुलिस ने शनिवार को अदालत पेश किया। इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रिमांड के दौरान पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 4 लाख 84 हजार बरामद किए। उन्होंने पेपर कराने के नाम पर वसूले थे।

पिछले सप्ताह रविवार को जिला पुलिस की सीआइए थ्री टीम ने न्यू माडर्न सीसे स्कूल से गिरोह के सरगना रिक्की सहित चार सदस्यों को पेपर पास करवाने में प्रयोग किए जा रहे इलेक्ट्रानिक उपकरणों सहित पकड़ा था। पुलिस ने उनके पास से 14 ईयर ब्लू टुथ डाट, 11 ब्लू टुथ, चार पीले रंग की टेप व ब्लू टुथ में डलने वाले 35 सेल व 6 मोबाइल फोन बरामद किए थे। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया था कि आरोपित रिक्की युवाओं को आर्मी, एयरफोर्स व नेवी की कोचिग देने के लिए रोहतक में शीला बाइपास के नजदीक भारत निर्माण नाम से एकेडमी चलाता है।

वहीं आरोपित जितेंद्र उर्फ जीतू निवासी गामडा हिसार पहले भी ग्राम सचिव पेपर लीक मामले में जेल जा चुका था। जेल से जमानत पर आया हुआ है। आरोपित एयरफोर्स की भर्ती में 3 से 6 लाख रुपये प्रति अभ्यार्थी से लेकर पेपर पास करवा रहे थे।

निरीक्षक अनिल छिल्लर ने बताया कि वीरवार को उनकी निशानदेही पर आरोपित साथी चरखी दादरी के मदन व रोहतक के विनोद को गिरफ्तार किया था।आरोपित मदन से 1 लाख 45 हजार, विनोद से 44 हजार, रिक्की से 1 लाख 50 हजार, जितेंद्र से 50 हजार, धर्मबीर से 50 हजार, अमित से 45 हजार रुपये बरामद हुए।

chat bot
आपका साथी