एयर क्वालिटी इंडेक्स 154 के स्तर पर, डायर्स एसोसिएशन ने छिड़काव करवाया

एयर क्वालिटी इंडेक्स बुधवार को 154 के स्तर पर रहा। वायु प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए द पानीपत डायर्स एसोसिएशन स्वयं मैदान में उतर आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 09:35 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 09:35 PM (IST)
एयर क्वालिटी इंडेक्स 154 के स्तर पर, डायर्स एसोसिएशन ने छिड़काव करवाया
एयर क्वालिटी इंडेक्स 154 के स्तर पर, डायर्स एसोसिएशन ने छिड़काव करवाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : एयर क्वालिटी इंडेक्स बुधवार को 154 के स्तर पर रहा। वायु प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए द पानीपत डायर्स एसोसिएशन स्वयं मैदान में उतर आई है। डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा सहित गोल्डन टेक्सटाइल के राजू चुघ के नेतृत्व में दमकल विभाग की गाड़ियों की मदद से जीटी रोड पर पानी की छिड़काव करवाया गया।

डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा सुबह -सुबह अग्निशामक वाहन लेकर जीटी रोड पर पहुंचे और पानी का छिड़काव करवाया। पिछले एक सप्ताह से रिफाइनरी, एनएफएल व नगर निगम पानी छिड़काव पर लगे हुए हैं। भीम राणा ने कहा कि हम सभी को प्रदूषण रोकने का प्रयास करना होगा। उद्यमियों को कहा गया है कि वे धुआं फैलाने वाले ईंधन का प्रयोग न करें। जहां तक हो सके निर्माण कार्य टाल दें। कुछ समय तक अपनी कार के स्थान पर सामूहिक वाहनों का प्रयोग करें।

पानीपत में वायु गुणवत्ता में सुधार है। देर शाम सात बजे पीएम 2.5 का 154 अंक दर्ज किया गया। हालांकि 50 अंक तक एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहतर स्थिति माना जाता है। चार दिन पहले पानीपत का एयर क्वालिटी इंडेक्स 200 अंक से ऊपर चल रहा था। किसानों के धरने के लिए चलते टोल फ्री होने से भी वाहनों का प्रदूषण कम हो पा रहा है। पहले सेक्टर 18 के पास टोल प्लाजा होने के कारण वाहनों का अधिक प्रदूषण फैल रहा था।

chat bot
आपका साथी