47 लाख ठग कनाडा भेजने की जगह भेजा अमेरिका, जेल भी गए, लौटे तो मिली धमकी

करनाल में दो युवकों से कनाडा भेजने के नाम पर 47 लाख रुपये ठगे गए। युवकों को कनाडा भेजकर सैटल कराने का सपना दिखाया गया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:56 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:56 AM (IST)
47 लाख ठग कनाडा भेजने की जगह भेजा अमेरिका, जेल भी गए, लौटे तो मिली धमकी
47 लाख ठग कनाडा भेजने की जगह भेजा अमेरिका, जेल भी गए, लौटे तो मिली धमकी

पानीपत/करनाल, जेएनएन। दो युवकों को कथित एजेंटों ने विदेश में सैटल होने के सपने दिखाए और करीब 47 लाख रुपये ठग लिए। दोनों युवकों को जेल भी काटनी पड़ी तो अब दी गई राशि वापस लेने के लिए एजेंटों व पुलिस के चक्कर काट रहे है।

पहले मामले में डेरा गामा वासी नवजोत ने आइजी को शिकायत दी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि उसे अमृतपाल व अमरीक ने वैध रूप से कनाडा भेजने व वहां पर सैटल कराने का भरोसा दिया था। इसके लिए तय बातचीत के अनुसार 25 लाख रुपये भी ले लिए। आरोपितों ने उसे दिल्ली से थाईलैंड और वहां से उसे चाइना और फिर मैक्सिको भेज दिया। वहां उससे कुछ लोगों ने पैसे व मोबाइल भी छीन लिया। इसके बाद उसे अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करा दिया, जहां उसे पकड़ लिया गया और कई माह तक जेल काटनी पड़ी। इसके बाद उसे वापस भेज दिया तो यहां आने पर आरोपितों ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो जान से मारने की धमकी भी दी जाने लगी।

दूसरे मामले में गांव सराफाबाद वासी संजीव कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि उसे पानीपत वासी बलबीर सिंह ने अमेरिका भेजकर वहां सैटल कराने का भरोसा दिया, जिसके लिए 35 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। 22 लाख रुपये एडवांस दे दिए और फिर उसे दिल्ली से रूस भेज दिया। वहां से फ्रांस और फिर मैक्सिको भेज दिया, जहां उससे पासपोर्ट व पैसे भी छीन लिए गए। इसके बाद उसे अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश कराया, जहां पुलिस ने उसे जेल में डाल दिया। 14 माह बाद वह वापस लौटा तो यहां आरोपित ने पैसे देने से इंकार कर दिया।

दोनों मामलों की जांच जारी : गौड़

सिविल लाइन थाना एसएचओ संजीव गौड़ का कहना है कि दोनों मामलों में आरोपितों पर केस दर्ज कर लिए है और गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही दोनों आरोपित गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी