दूसरे के मकान के फर्जी कागजात तैयार कर कपड़ा व्यापारी ने बैंक से लिया 10 लाख का लोन

विद्यानंद कॉलोनी के कपड़ा व्यापारी और उसकी पत्नी ने चिकित्सक के साथ मकान के फर्जी कागजात तैयार करा बैंक से 10 लाख का लोन ले लिया। लोन की किस्त न चुकाने पर रिकवरी के लिए अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के अधिकारी संपत्ति पर कब्जा लेने पहुंचे तो संपत्ति किसी अन्य के नाम मिली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:39 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 07:39 AM (IST)
दूसरे के मकान के फर्जी कागजात तैयार कर कपड़ा व्यापारी ने बैंक से लिया 10 लाख का लोन
दूसरे के मकान के फर्जी कागजात तैयार कर कपड़ा व्यापारी ने बैंक से लिया 10 लाख का लोन

जागरण संवाददाता, पानीपत : विद्यानंद कॉलोनी के कपड़ा व्यापारी और उसकी पत्नी ने चिकित्सक के साथ मकान के फर्जी कागजात तैयार करा बैंक से 10 लाख का लोन ले लिया। लोन की किस्त न चुकाने पर रिकवरी के लिए अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के अधिकारी संपत्ति पर कब्जा लेने पहुंचे तो संपत्ति किसी अन्य के नाम मिली। बैंक प्रबंधक ने एसपी से मामले की शिकायत की। चांदनी बाग थाने में तीनों आरोपितों के खिलाफ पांच धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

बैंक के रिकवरी अधिकारी ओपी कौशिक ने बताया कि विद्यानंद कॉलोनी के आनंद प्रकाश और उसकी पत्नी कृष्णा देवी ने पिछले वर्ष पर्सनल लोन के लिए आवेदन किया था। आनंद प्रकाश ने बताया था कि उसकी छोटूराम चौक पर सांईं गारमेंट्स के नाम से कपड़े की दुकान है। आनंद प्रकाश ने कॉलोनी में ही 80 गज के मकान के कागजात जमानत के तौर पर रखे थे। जेपी शर्मा एंड एसोसिएट कंपनी से संपत्ति का मूल्यांकन कराया गया। इसकी कीमत 17 लाख 85 हजार रुपये आंकी गई। 29 सितंबर 2018 को आनंद प्रकाश के खाते में लोन के 10 लाख रुपये डाल दिए गए। आरोपितों को किस्त के रूप में 14 हजार छह सौ 38 रुपये 120 महीने तक देने थे। एक किस्त देने के बाद किस्त नहीं दी। बैंक के रिकवरी अधिकारी संपत्ति पर कब्जा लेने पहुंचे तो संपत्ति पर शेर सिंह के नाम पर मिली। किरायेदार डॉक्टर ने दिया साथ

रिकवरी अधिकारी ओपी कौशिक ने बताया कि बैंक की टीम मकान का निरीक्षण करने गई थी। तब आनंद प्रकाश ने मकान के सामने खड़े होकर फोटो भी खिचवाया। उस समय मकान में डॉ. प्रवीन परिवार के साथ किराये पर रह रहा था। डॉ. प्रवीन ने आनंद प्रकाश को मकान का मालिक बताया था। अब दोनों आरोपित एक-दूसरे को इस फ्रॉड का साजिशकर्ता बता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी