कुरुक्षेत्र विश्‍वविद्यालय में दो जुलाई से ऑनलाइन शुरू होंगे दाखिले, ऐसे करें आवेदन

कुवि की वेबसाइट पर दो जुलाई से दाखिलों के लिए आवेदन शुरू होंगे जबकि इससे पहले एक जुलाई से वेबसाइट पर प्रोस्पेक्ट उपलब्ध हो जाएंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 07:04 PM (IST)
कुरुक्षेत्र विश्‍वविद्यालय में दो जुलाई से ऑनलाइन शुरू होंगे दाखिले, ऐसे करें आवेदन
कुरुक्षेत्र विश्‍वविद्यालय में दो जुलाई से ऑनलाइन शुरू होंगे दाखिले, ऐसे करें आवेदन

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र विश्‍वविद्यालय में दाखिला लेने की इच्‍छा रखने वाले विद्यार्थियों को लिए राहत भरी खबर है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने साल 2020-21 के नए सत्र के लिए ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू करने का फैसला लिया है। कुवि की वेबसाइट पर दो जुलाई से दाखिलों के लिए आवेदन शुरू होंगे, जबकि इससे पहले एक जुलाई से वेबसाइट पर प्रोस्पेक्ट उपलब्ध हो जाएंगे। इसके लिए कुवि प्रशासन की ओर से सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दाखिला प्रक्रिया को ऑनलाइन शुरू करने से पहले कमेटी ने कोविड 19 को लेकर जारी सभी तरह के प्रोटोकॉल को पूरी तरह से फोलो करने का फैसला लिया है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी तरह की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएंगी।

कई तरह की तैयारियां एक साथ

कोविड 19 के चलते पैदा हुए हालातों में इस बार कुवि प्रशासन को कई तरह की तैयारियां एक साथ करनी होंगी। कुवि की ओर से जुलाई माह में परीक्षाएं ली जाने की भी बात कही जा रही है। इतना ही नहीं उच्चत्तर शिक्षा विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार इन परीक्षाओं के संपन्न होने के बाद सात अगस्त तक परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित करने होंगे। ऐसे में एक ही समय में कुवि को दाखिला प्रक्रिया, परीक्षा और परीक्षा परिणामों को लेकर काम करना होगा। इतना ही नहीं इन सब में कोविड 19 को लेकर जारी हिदायतों की भी पालना करनी होगी।

विवि की वेबसाइट पर दाखिलों के लिए बनाया लिंक

कुवि लोक संपर्क विभाग के निदेशक डा. ब्रजेश साहनी ने बताया कि विवि की वेबसाइट पर दाखिलों के लिए एक लिंक बनाया गया है। दो जुलाई से दाखिलों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। शैक्षणिक ब्रांच की ओर जारी शेड्यूल के अनुसार स्नातकोत्तर की सभी कक्षाओं के साथ-साथ बीए मास कम्युनिकेशन, बीएससी ग्राफिक्स एंड एनिमेशन, बीएससी मल्टीमीडिया, बीएससी प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नॉलाजी में दाखिलों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी