आइटीआइ में छठी कांउसलिंग के तहत ऑफलाइन माध्यम से शुरू हुए दाखिले

हरियाणा की कैथल की सभी आइटीआइ में ऑफलाइन मोड में दाखिले शुरू हो गए हैं। आइटीआइ में अभी भी 30 प्रतिशत तक सीटें खाली पड़ी हैं। इस वजह से ऑफलाइन माध्यम से दाखिले लेने का निर्णय लिया गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 10:53 AM (IST)
आइटीआइ में छठी कांउसलिंग के तहत ऑफलाइन माध्यम से शुरू हुए दाखिले
आईटीआई में ऑफलाइन मोड में दाखिले शुरू हुए।

पानीपत/कैथल, जेएनएन। कैथल की सभी आइटीआइ में विभाग के निर्देशों के तहत वीरवार से ऑफलाइन मोड में दाखिले शुरू हुए। बता दें कि आइटीआइ में अभी भी 20 से 30 प्रतिशत सीटें खाली पड़ी हैं। जिस कारण विभाग ने ऑफलाइन माध्यम से दाखिले लेने का निर्णय लिया है। वीरवार को 60 प्रतिशत और उससे अधिक प्रतिशत अंकों वाले विद्यार्थियों को दाखिला दिया जाएगा। सुबह से ही भारी संख्या में विद्यार्थी दाखिला लेने के लिए आइटीआइ परिसर में पहुंचे। बता दें कि अब विभाग ने ऑफलाइन माध्यम से दाखिला प्रक्रिया शुरू की है। आइटीआइ में दाखिले के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। जो दाखिला देने का कार्य कर रही है। अब ऑफलाइन माध्यम से आइटीआइ में सभी सीटें भरने की उम्मीद जगी है। आइटीआइ में विद्यार्थी दोपहर 12 बजे के बाद फीस जमा करवा सकेंगे।  

नए शेड्यूल के अनुसार दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को आनलाइन पोर्टल से आज से 12 दिसंबर तक मेरिट कार्ड डाउनलोड करते हुए उसे उस आइटीआइ में जमा करवाना होगा। जहां वह दाखिला लेना चाहता है। मेरिट कार्ड की मेरिट अनुसार संस्थान स्तर पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद दाखिला कमेटी द्वारा मेरिट के आधार पर संस्थान में रिक्त सीटों के प्रति युवा व युवतियों को दाखिला दिया जाएगा।

छठी काउसंलिंग के बावजूद आइटीआइ की करीब 30 प्रतिशत सीटें खाली रह गई हैं।

वर्जन

राजकीय आइटीआइ कैथल के प्रिंसिपल और जिला नोडल अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि दाखिले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए दाखिला कमेटी का गठन किया गया है। दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी पोर्टल से मेरिट कार्ड डाउनलोड कर संबंधित आइटीआइ में जमा करवा सकते हैं। दाखिला पूरी तरह से मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस बार मेरिट लिस्ट ऑफलाइन माध्यम से ही जारीी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी