इंतजार खत्‍म, कॉलेजों में प्रवेश शुरू, 7 से 21 सितंबर तक होंगे दाखिले

उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 7 से 21 सितंबर तक कॉलेजों में दाखिले होंगे। प्रदेश भर के कॉलेजों के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 05:53 PM (IST)
इंतजार खत्‍म, कॉलेजों में प्रवेश शुरू, 7 से 21 सितंबर तक होंगे दाखिले
इंतजार खत्‍म, कॉलेजों में प्रवेश शुरू, 7 से 21 सितंबर तक होंगे दाखिले

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कोरोना महामारी की वजह से बंद पड़े कॉलेजों अब खुल जाएंगे। कालेजों में दाखिले को लेकर युवाओं का इंतजार अब खत्म हो गया है। उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय ने प्रदेशभर के कालेजों में दाखिलों को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार कालेजों में दाखिलों के लिए ऑनलाइन पोर्टल सात सितंबर से खोला जाएगा।

इसके बाद पोर्टल पर दाखिलों के लिए आवेदन 21 सितंबर तक किया जाएगा। इसके बाद 22 से 25 सितंबर तक ऑनलाइन डॉक्यूमेंट की जांच की जाएगी। इसके बाद 26 सितंबर को पहली मेरिट सूची लगाई जाएगी। पहली सूची में शामिल उम्मीदवारों को फीस जमा करवाने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। इसके बाद 30 सितंबर को दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी।

दूसरी सूची में शामिल उम्मीदवारों को फीस जमा करवाने के लिए पांच अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा। इसके बाद छह अक्टूबर को ओपन काउंसिङ्क्षलग से बची हुई सीटों को भरा जाएगा। यह नोटिफिकेशन जारी होने के बाद लाखों विद्यार्थियों के साथ-साथ कॉलेज शिक्षकों ने राहत की सांस ली है। विद्यार्थी और शिक्षक कई दिनों से दाखिला पोर्टल खोले जाने का इंतजार कर रहे थे।

युवा लंबे समय इंतजार में थे

कालेजों में दाखिलों को लेकर युवाओं को लंबे समय से इंतजार था। वे कई बार कालेज प्रबंधन से संपर्क साध चुके थे। वहीं कालेजों में चार अगस्त से टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ने आना शुरू कर दिया था। टीचिंग स्टाफ ने दाखिलों की पूरी प्रक्रिया तैयार कर ली थी। युवा दिल्ली व चंडीगढ़ के कालेजों में भी दाखिला लेने की तैयारी में हैं। यूनिवर्सिटी कालेज आइआइएचएस में दाखिला प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। दूसरी कट ऑफ में बहुत कम ही सीट बाकी हैं।

chat bot
आपका साथी