Admission Alert: हरियाणा में पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए दोबारा शेड्यूल जारी, इस दिन जारी होगी मेरिट लिस्ट

कैथल राजकीय कालेज की प्राचार्य सुनीता अरोड़ा ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर कोर्सों के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए दोबारा शेड्यूल जारी किया है। इस शेड्यूल के तहत 27 अक्टूबर तक आनलाइन माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:47 PM (IST)
Admission Alert: हरियाणा में पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए दोबारा शेड्यूल जारी, इस दिन जारी होगी मेरिट लिस्ट
हरियाणा में पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए 27 अक्टूबर तक आवेदन होंगे।

कैथल, जागरण संवाददाता। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा स्नातकोत्तर कोर्सों में प्रथम वर्ष के दाखिले के लिए दोबारा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इस शेड्यूल के तहत 27 अक्टूबर तक आवेदन होंगे। जिसके बाद 29 अक्टूबर तक आनलाइन माध्यम से दस्तावेजों की जांच की जाएगी। जबकि दो नवंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं, स्नातक कक्षाओं में प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए खाली रही सीटों के लिए 25 अक्टूबर तक दाखिले के लिए आवेदन करने का समय दिया गया है। जबकि 26 अक्टूबर को ओपन काउंसिलिंग के तहत अंतिम दिन दाखिले किए जाएंगे।

पीजी काेर्सों में यह रहेगा दाखिले का शेड्यूल

-कालेजों में दर्शाई जाएगी पीजी कोर्सों की सीटों की जानकारी पांच व छह अक्टूबर

- दाखिला प्रक्रिया के तहत आवेदन करने का समय 27 अक्टूबर तक

- दाखिला प्रक्रिया के तहत आए हुए आवेदन की दस्तावेजों की होगी जांच 29 अक्टूबर तक

-पहली मेरिट लिस्ट होगी जारी दो नवंबर

- पहली मेरिट लिस्ट के तहत जमा करवाई जाएगी फीस 10 नवंबर तक

- प्रतीक्षा सूची व ओपन काउंसलिंग होगी 12 नवंबर

- बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए पोर्टल कर ओपन काउंसिलिंग के तहत होंगे दाखिले 13 नवंबर

दोबारा जारी किया शेड्यूल

कैथल राजकीय कालेज की प्राचार्य सुनीता अरोड़ा ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर कोर्सों के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए दोबारा शेड्यूल जारी किया है। इस शेड्यूल के तहत 27 अक्टूबर तक आनलाइन माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं। जबकि पहली मेरिट लिस्ट दो नवंबर को जारी की जाएगी। जबकि स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए 25 अक्टूबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। 26 अक्टूबर को ओपन काउंसिलिंग के तहत दाखिले होंगे।

पीजी कोर्सेस के लिए इससे पहले भी जारी हुआ था शेड्यूल

हरियाणा के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के कालेजों में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया  7 अक्टूबर 2021 से शुरू की गयी थी। इन कॉलजों में एमए, एमएससी, एमकॉम और अन्य पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 अक्टूबर 2021 को समाप्त होने गई थी। लेकिन अब आवेदन प्रक्रिया की तारीख को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आखिरी तारीख में ऑनलाइन आवेदन में संभावित तकनीकी समस्या से बचने के लिए जल्द आवेदन कर दें।

chat bot
आपका साथी