Admission Alert: हरियाणा के कालेजों में ओपन काउंसलिंग के तहत दाखिले के लिए खोला जाएगा पोर्टल, विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

कैथल के आरकेएसडी पीजी कालेज के दाखिले के नोडल अधिकारी डा. सूरज वालिया ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक तीन घंटे तक पोर्टल खोला जाएगा। इस दौरान दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थी पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:17 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:33 AM (IST)
Admission Alert: हरियाणा के कालेजों में ओपन काउंसलिंग के तहत दाखिले के लिए खोला जाएगा पोर्टल, विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन
हरियाणा में कालेजों में दाखिले के लिए खोला जाएगा पोर्टल।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में मिशन एडमिशन के तहत विद्यार्थियों के पास मंगलवार को कालेजों में दाखिले के लिए अंतिम मौका है। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा ओपन काउंसलिंग के तहत पोर्टल खोला जाएगा। इसमें उन विद्यार्थियों को भी दाखिले के लिए मौका मिलेगा, जो दोनों मेरिट लिस्ट में नाम होने के बावजूद दाखिला नहीं करवा पाए थे। बता दें कि इस बार 12वीं कक्षा में सभी विद्यार्थियों को उर्त्तीर्ण किया गया है।

वहीं, इस बार सामान्य तरीकें से नहीं, बल्कि विषयों के अनुसार मेरिट लिस्ट जारी की गई है। जिस कारण कई ऐसे विद्यार्थी अभी तक भी दाखिले से वंचित रहे हैं, जिनके अधिक अंक होेन के चलते भी दाखिला नहीं हो पाया है। ओपल काउंसलिंग में ऐसे विद्यार्थियों को भी दाखिला मिलने की पूरी उम्मीद है। जिले में स्थित सभी कालेजों में ओपन काउंसलिंग को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन तैयारियों के बीच अलग-अलग संकाय के लिए अलग से सहायता केंद्र बनाए गए हैं।

तीन घंटे तक खोला जाएगा पोर्टल 

आरकेएसडी पीजी कालेज के दाखिले के नोडल अधिकारी डा. सूरज वालिया ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक तीन घंटे तक पोर्टल खोला जाएगा। इस दौरान दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थी पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पोर्टल में अपने पंसद के कालेज एवं विषयों को चुनना होगा। आवेदन किए गए फार्म की कापी संबंधित कालेज में जमा करवानी होगी।

कैथल के आरकेएसडी पीजी कालेज के प्रिंसिपल डा. संजय गोयल ने बताया कि ओपन काउंसलिंग के तहत आवेदन के बाद मेरिट लिस्ट दोपहर दो बजे लगाई जाएगी। इस मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थी 29 सितंबर तक फीस भर सकते हैं। यदि सीटें बचती हैं तो 30 सितंबर को फिर से यही प्रकिया निभाई जाएगी। अभी तक तीनों संकायों की कुल 1310 सीटों के मुकाबले कुल 831 विद्यार्थियों ने अपनी फीस जमा करवाई हैं।

chat bot
आपका साथी