फ‍िर एक्‍टर सोनू सूद ने जीता दिल, करनाल के बुजुर्ग के लिए बने मसीहा

एक बार फ‍िर एक्‍टर सोनू सूद की टीम ने मदद को हाथ बढ़ाए। तरावड़ी के बनारसीलाल घुटनों की समस्या से जूझ रहे थे। वे चलने में पूरी तरह से लाचार थे। करनाल में हुई निशुल्क और सफल सर्जरी के बाद उन्‍हें दर्द से राहत हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 07:14 PM (IST)
फ‍िर एक्‍टर सोनू सूद ने जीता दिल, करनाल के बुजुर्ग के लिए बने मसीहा
तरावड़ी निवासी बनारसीलाल की साेनू सूद की टीम ने मदद की।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल के तरावड़ी निवासी बनारसीलाल दोनों घुटनों में गंभीर बीमारी के कारण चलने से पूरी तरह लाचार थे। चार वर्ष से पूरी तरह बिस्तर पर आ गए थे। उन्होंने जगह जगह जांच कराई मगर महंगा इलाज कराने में समर्थ नहीं थे। आखिरकार एक बार फिर टीम सोनू सूद आगे आई और करनाल के विर्क अस्पताल में उनका पूरी तरह निशुल्क और सफल ऑपरेशन हुआ। नवीनतम फास्ट ट्रैक नी रिप्लेसमेंट सर्जरी के सहारे महज चार घंटे में उन्हें असहनीय दर्द से मुक्ति मिल गई और अब उनके घुटने बिलकुल ठीक हो चुके हैं। अब बनारसीलाल आसानी से चल रहे हैं और टीम सोनू सूद के लिए लगातार दुआ कर रहे हैं। करनाल में टीम सोनू सूद अभी तक देश भर के ऐसे 15 से अधिक गरीब, असहाय लोगों की मदद कर चुकी है।

आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अलग-अलग किस्म की बीमारियों से जूझने को मजबूर लोगों को टीम सोनू सूद लगातार सहारा दे रही है। करनाल में ही चिकित्सकों की मदद से अब तक टीम 15 से ज्यादा लोगों का निशुल्क व सफल उपचार करा चुकी है। अब इसी सिलसिले में नया नाम जिले के तरावड़ी निवासी बनारसीलाल का जुड़ा है। उन्होंने बताया कि सात-आठ वर्ष से उन्हें घुटनों की तकलीफ थी। चलना-फिरना तक दूभर हो गया था। जहां भी जांच कराई, महंगा इलाज होने के कारण निराश ही लौटे।

इसी बीच विर्क अस्पताल में नी रिप्लेसमेंट के विशेषज्ञ डा. दक्ष शर्मा से परामर्श लिया। उन्होंने परीक्षण के बाद पहले एक घुटने की सर्जरी की, जिसमें 21 दिन में आराम मिल गया। अब इसी क्रम में उन्होंने दूसरे घुटने की फास्ट ट्रैक नी रिप्लेसमेंट सर्जरी की, जिसके चार घंटे बाद ही वह अपने बूते चलने में सक्षम हो गए। यह पूरी तरह दर्दरहित प्रक्रिया है। टीम सोनू सूद की मदद से दोनों ही सर्जरी पूरी तरह निशुल्क हुई, जिसमें आम तौर पर करीब साढ़े चार लाख खर्च होते हैं। यह उनके लिए वरदान की माङ्क्षनद है।

पहली बार ऐसी सर्जरी: डा. दक्ष

विर्क अस्पताल के विशेषज्ञ डा. दक्ष शर्मा ने बताया कि रूटीन नी रिप्लेसमेंट सर्जरी में मरीज को शुरुआती एक-दो दिन असहनीय दर्द होता है। अब फास्ट ट्रैक सर्जरी तकनीक उपलब्ध होने से न केवल दर्द से निजात मिल गई है बल्कि महज चार घंटे में मरीज चल-फिर भी सकता है। इसका कोई दुष्प्रभाव भी नहीं है।

नर सेवा नारायण सेवा: गाबा

टीम सोनू सूद से जुड़े प्रवेश गाबा ने बताया कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने जो मुहिम शुरू की थी, उसे आगे बढ़ाने में करनाल के चिकित्सक और समाजसेवी निरंतर सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं। सभी को इस नेक कार्य में हरसंभव सहयोग करना चाहिए ताकि गरीब, असहाय वर्ग के लोगों की भरपूर मदद हो सके।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें:  Mahatma Gandhi Death Day 2021 आजादी के बाद दो बार पानीपत आए थे गांधीजी, उनकी सोच से बनी टेक्‍सटाइल इंडस्‍ट्री


ये भी पढ़ें:  Mahatma Gandhi Death Day 2021 बापू से 5 मिनट की मुलाकात ने बदल दी हरियाणा की 16 साल की लड़की की जिंदगी

chat bot
आपका साथी