हरियाणा रोडवेज में यात्रा करने वालों से जुड़ी खबर, यात्री बिना मास्‍क मिले तो कर्मियों पर कार्रवाई

कोरोना तेजी से फैल रहा है। ऐसे में बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें। रोडवेज में भी सख्‍ती शुरू कर दी गई है। कोई भी यात्री बिना मास्‍क के यात्रा नहीं करेगा। अगर बिना मास्‍क कोई यात्री मिलता है तो कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:14 AM (IST)
हरियाणा रोडवेज में यात्रा करने वालों से जुड़ी खबर, यात्री बिना मास्‍क मिले तो कर्मियों पर कार्रवाई
बसों में मास्‍क और कोविड के नियम को लेकर सख्‍ती।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है। ऐसे में मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य है। वहीं बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए रोडवेज विभाग ने भी सख्ती कर दी है। ऐसे में बस में सवारी बिठाने से पूर्व मास्क लगा होना जरूरी है। अगर बिना मास्क लगे सवारी बिठाई गई तो बस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। बकायदा अधिकारी फील्ड में जाकर बसों को चैक कर सकते हैं ऐसे में पकड़े जाने पर कर्मचारी को जिसका खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ सकता है। 

फिर से सैनिटाइज होकर निकलेगी बस

उधर, रोडवेज अधिकारियों ने सवारियों के भविष्य और महामारी को देखते हुए रूट पर बस को भेजने से पूर्व वर्कशॉप में ही सैनिटाइज करने के उपरांत भी भेजने के बारे में कहा गया है। इसके अलावा बसों में सैनिटाइजर रखने के बारे में भी कहा जा रहा है। हालांकि बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते अभी तक बस सर्विस पर कोई असर नहीं पड़ा है, ऐसे में आने वाले दिनों में स्थिति और अधिक खराब हुई तो बस सर्विस पर काफी असर पड़ेगा। 

52 हजार किलोमीटर सफर तय कर रही बसें 

बता दें अंबाला रोडवेज विभाग की 190 बसें अलग-अलग रूटों पर चल रही हैं। यह बसें रोजाना 52 हजार किलोमीटर का सफर तय कर रही हैं जिसके चलते विभाग की 14 से 15 लाख रुपये की आमदन हो रही, जबकि इससे पहले सवारियों के न मिलने के चलते विभाग को काफी नुकसान उठाना पड़ा था जिसकी भरपाई अब नहीं हो पाई है। बता दें डिपो को लॉकडाउन के दिनों में कई करोड़ का घाटा हुआ था जोकि करोड़ों रुपये में पहुंच गया था। मगर अब डिपो के हालात कुछ सुधर हैं।

chat bot
आपका साथी