Kaithal Double Murder: कैथल में दोहरे हत्‍याकांड का एक लाख का इनामी टोहाना से गिरफ्तार, एक और हत्‍या का राज पर्दाफाश

दोहरा हत्याकांड में एक लाख रुपये का इनामी आरोपित राजेश डोहर सुबह चार बजे टोहाना से पकड़ा गया। 24 सितंबर को जींद रोड माडल टाउन में 61 वर्षीय आढ़ती सत्यवान और उनकी पत्नी 58 वर्षीय कैलाश रानी की चाकू से गोद कर की थी हत्या।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 01:45 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 01:45 PM (IST)
Kaithal Double Murder: कैथल में दोहरे हत्‍याकांड का एक लाख का इनामी टोहाना से गिरफ्तार, एक और हत्‍या का राज पर्दाफाश
कैथल दोहरे हत्‍याकांड का आरोपित राजेश गिरफ्तार।

कैथल, जागरण संवाददाता। सीआइए वन पुलिस ने शहर के माडल टाउन में 24 सितंबर को दिनदहाड़े दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले एक लाख रुपये के इनामी हत्यारोपित गांव डोहर निवासी राजेश उर्फ राजू को गिरफ्तार कर लिया है। राजेश ने आढ़ती सत्यवान और उनकी पत्नी कैलाश रानी की हतया पैसों के लेन-देन के चलते की थी। आरोपित तीन दिन से जिला फतेहाबाद के गांव ठरवी में दूर के रिश्तेदारों के यहां छिपा बैठा था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रेड की तो आरोपित ने भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे दबोच लिया गया।

आरोपित को शरण देने वाले गांव ठरवी निवासी पिता-पुत्र सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य आरोपित भागने में सफल रहे, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस रेड कर रही है। आरोपित ने पैसे के लेनदेन को लेकर आढ़ती सत्यवान व उनकी पत्नी कैलाश की चाकू से हमला कर हत्या की थी। पुलिस पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि वर्ष 2017 में राजेश ने अपनी प्रेमिका जींद की बूढ़ा बाबा कालोनी निवासी काजल दहिया के पिता रामचंद्र की भी गला दबाकर हत्या की थी। राजेश ने इसे हार्ट-अटैक बताकर संस्कार करवा दिया था। इस मामले में अब काजल की भी भूमिका पर पुलिस की जांच घूम गई है। काजल और राजेश कई साल से कैथल की एक कालोनी में लिव-इन रिलेशन में रह रहे थे।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि 24 सितंबर को शहर के माडल टाउन में बुजुर्ग आढ़ती सत्यवान व उनकी धर्मपत्नी कैलाश पर चाकू से हमला कर हत्या करने के बाद आरोपित राजेश फरार हो गया था। आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर सीआइए वन, टू सहित पांच टीमें काम कर रही थी। आरोपित लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था, कुछ रिश्तेदार भी आरोपित का सहयोग कर रहे थे। अब पिछले तीन दिन से आरोपित अपने दूर के रिश्तेदारों के घर फतेहाबाद जिले के गांव ठरवी में छिपा हुआ था। रेड करते हुए पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। आरोपित को शरण देने वाले कर्मबीर, उसके बेटे धर्म सिंह व पड़ोसी धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपित नफे सिंह अभी फरार चल रहा है।

आरोपित ने अकेले ही दिया दोहरे हत्याकांड को अंजाम

दोहरे हत्याकांड को आरोपित राजेश ने अकेले ही अंजाम दिया था। आढ़ती के साथ उसका पैसों का लेनदेन था। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसने आढ़ती से पैसे लेने थे, जबकि आढ़ती का परिवार उसकी तरफ 10 से 12 लाख रुपये की बकाया राशि बता रहा है। आढ़ती सत्यवान भी आरोपित के गांव डोहर के ही थे। उनके पास राजेश फसल लेकर आता था, लेकिन वर्ष 2015 के बाद वह फसल आढ़ती सत्यवान के पास लेकर नहीं आ रहा था। इस पर आढ़ती सत्यवान उससे अपनी रकम वापस मांग रहे थे।

chat bot
आपका साथी