ज्वेलर्स से ठगी के आरोपित पिता और पुत्र गिरफ्तार

ठगी की वारदात करने के बाद आरोपित पिता व पुत्र ठिकाने बदलकर रह रहे थे। रिमांड के दौरान आरोपित प्रवीण से पूछताछ की जाएगी कि उसने और कितने ज्वेलर्स से ठगी कर रखी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:42 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:42 AM (IST)
ज्वेलर्स से ठगी के आरोपित पिता और पुत्र गिरफ्तार
ज्वेलर्स से ठगी के आरोपित पिता और पुत्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पानीपत : हलवाई हट्टा के ज्वेलर से नकदी और सोने का कुंडल ठगने के आरोपित ज्वेलर्स जैन मोहल्ला के प्रवीण और उसके पिता जयपाल को सोमवार देर शाम संजय चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से जयपाल को जेल भेज दिया गया, जबकि प्रवीण को दो दिन की रिमांड पर लिया गया है।

थाना शहर प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि मामले में आरोपित जगन्नाथ विहार कालोनी के नरेश को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। उन्होंने बताया कि ठगी की वारदात करने के बाद आरोपित पिता व पुत्र ठिकाने बदलकर रह रहे थे। रिमांड के दौरान आरोपित प्रवीण से पूछताछ की जाएगी कि उसने और कितने ज्वेलर्स से ठगी कर रखी है।

बता दें कि सेक्टर-6 के अमित वर्मा ने डीजीपी को शिकायत दी कि जून 2020 में उन्होंने हलवाई हट्टा में ज्वेलरी की दुकान खोली थी। 10 अगस्त को हलवाई हट्टा निवासी प्रवीण अपने पिता जयपाल, जीजा अरुण और अरुण के भाई नरेश के साथ दुकान पर आया। सोने की बुकिग के लिए 30 हजार रुपये और सोने का दो लाख रुपये की कीमत का 40 ग्राम का कुंडल किसी ग्राहक को दिखाने के लिए ले गए। आरोपितों की बाजार में अच्छी साख थी। इसलिए उन्होंने बेहिचक रुपये व सोना दे दिया था। पांच नवंबर को वह नकदी और सोने का कुंडल लेने गया तो प्रवीण की दुकान बंद थी। फोन भी बंद मिला। आरोपित के घर पर ताला लगा था। पड़ोसियों ने बताया कि प्रवीण के साथ के दुकानदारों से पैसे व जेवर की धोखाधड़ी कर फरार हो गया है। अरुण और नरेश ने भी प्रवीण के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया। दोनों आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। थाना शहर पुलिस ने आरोपित प्रवीण और जयपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी