एक सलाम इनके लिए..सफाई कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बिना कर रहे शहर की साफ-सफाई

कोरोना संक्रमण जिस प्रकार से तेजी से फैल रहा है। इसी तरह से शहर के सफाई कर्मचारी शहर के मुख्य सड़कों व गलियों में बिना अपनी जाना की प्रवाह किए ही साफ-सफाई कर रहे है। नगर निगम के सफाई कर्मचारी संक्रमण की परवाह किए बिना अपने काम का पूरी ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:21 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:21 PM (IST)
एक सलाम इनके लिए..सफाई कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बिना कर रहे शहर की साफ-सफाई
एक सलाम इनके लिए..सफाई कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बिना कर रहे शहर की साफ-सफाई

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना संक्रमण जिस प्रकार से तेजी से फैल रहा है। इसी तरह से शहर के सफाई कर्मचारी शहर के मुख्य सड़कों व गलियों में बिना अपनी जाना की प्रवाह किए ही साफ-सफाई कर रहे है। नगर निगम के सफाई कर्मचारी संक्रमण की परवाह किए बिना अपने काम का पूरी ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं।

निगम के सफाई कर्मी शहर के मुख्य सड़कों पर सुबह-शाम सफाई कर्मचारी काम करते दिखाई दे देते हैं। निगम के सफाई कर्मी इन दिनों कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं। शहर में सभी जगहों पर दो-दो कर्मचारियों की ड्यूटी साफ-सफाई में लगाई गई है। संक्रमण से बचाने के लिए सफाई कर्मी मुख्य सड़कों को दिन रात साफ कर रहे हैं। इसके साथ ही वह गली-गली जाकर प्रत्येक घर से कचरा उठाना व गलियों की साफ-सफाई जिम्मा भी सफाई कर्मचारियों पर ही है। जिससे कि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।

शहर के बीचों-बीच गंदगी फैले रहने से महामारी के फैलने से खतरा और बढ़ सकता है। सफाई कर्मियों की पूरी टीम ईमानदारी से शहर में फैली गंदगी को सुबह से ही साफ करने में जुट जाती है ताकि लोगों को होने वाले संक्रमण से भी बचाया जा सकता है। कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे सफाईकर्मी

कोरोना के बढ़ते केस मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है क्योंकि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। शासन प्रशासन कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। ऐसे वक्त में जब लोग महामारी के डर से घरों में बंद हैं तो सफाईकर्मी कोरोना योद्धा बनकर इसके खिलाफ अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। जहां भी ड्यूटी लगती है वहां कर रहे सफाई

सफाई कर्मचारी अक्षय व जयकुमार ने बताया कि नगर निगम जहां भी ड्यूटी लगाता है। वहीं साफ-सफाई के लिए चले जाते है। सेफ्टी के लिए मास्क पहने रहते है ताकि कोई संक्रमण न हो सके और साथ ही गलियों में, सेक्टरों व सड़कों पर अलग-अलग टीम साफ-सफाई कर रहे है।

chat bot
आपका साथी